Today Breaking News

Jio, Airtel और Vi 250 रुपये से कम में दे रहे 56GB तक हाई-स्पीड डाटा और बहुत कुछ

 Jio, Airtel और Vodafone Idea के प्रीपेड प्लान्स: टेलिकॉम सेक्टर में रिलायंस जियो के आने के बाद से प्रीपेड प्लान्स को बेहद किफायती किया जा चुका है। जियो से लेकर एयरटेल और वोडाफोन आईडिया तक कंपनियों ने यूजर्स को एक से बढ़कर एक प्लान उपलब्ध कराए हैं। इसके अलावा टेलिकॉम कंपनियां लगातार हर सेगमेंट में प्लान्स पेश भी कर रही हैं।

किफायती प्लान इस्तेमाल करने वाले यूजर्स की संख्या काफी ज्यादा देखने को मिलती है। Jio, Airtel और Vodafone कई तरह के प्रीपेड प्लान उपलब्ध करा रही हैं जो कम कीमत में ज्यादा बेनिफिट उपलब्ध कराते हैं। आइए जानते हैं इन टेलिकॉम कंपनियों के 250 रुपये तक के बेस्ट रिचार्ज प्लान्स जो बेहतर बेनिफिट्स के साथ आते हैं।


Reliance Jio के 250 रुपये से कम के प्लान्स: पहला प्लान है 149 रुपये का। इसमें यूजर्स को प्रतिदिन 1 जीबी डाटा दिया जाता है। इस प्लान की वैधता 24 दिन की है। पूरी वैधता के दौरान यूजर्स को 24 जीबी डाटा दिया जा रहा है। इस प्लान में जियो से जियो कॉलिंग करने पर कोई चार्ज नहीं देना होगा। वहीं, नॉन-जियो नंबर्स के लिए 300 मिनट उपलब्ध कराए जा रहे हैं। प्रतिदिन 100 एसएमएस भी दिए जाएंगे। जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है।


दूसरा प्लान है 199 रुपये का। इसमें यूजर्स को प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा दिया जाता है। इस प्लान की वैधता 28 दिन की है। पूरी वैधता के दौरान यूजर्स को 42 जीबी डाटा दिया जा रहा है। इस प्लान में जियो से जियो कॉलिंग करने पर कोई चार्ज नहीं देना होगा। वहीं, नॉन-जियो नंबर्स के लिए 1000 मिनट उपलब्ध कराए जा रहे हैं। प्रतिदिन 100 एसएमएस भी दिए जाएंगे। जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है।


तीसरा प्लान है 249 रुपये का। इसमें यूजर्स को प्रतिदिन 2 जीबी डाटा दिया जाता है। इस प्लान की वैधता 28 दिन की है। पूरी वैधता के दौरान यूजर्स को 56 जीबी डाटा दिया जा रहा है। इस प्लान में जियो से जियो कॉलिंग करने पर कोई चार्ज नहीं देना होगा। वहीं, नॉन-जियो नंबर्स के लिए 300 मिनट उपलब्ध कराए जा रहे हैं। प्रतिदिन 100 एसएमएस भी दिए जाएंगे। जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है।


Airtel के 250 रुपये से कम के प्लान्स: पहला प्लान 199 रुपये का है। इसमें 1 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जा रहा है। इस प्लान की वैधता 24 दिन की है। कंपनी के इस प्लान में यूजर्स को किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉल करने की सुविधा दी जा रही है। इसके अलावा प्रतिदिन 100 एसएमएस भी दिए जा रहे हैं। वहीं, Airtel Xstream का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जाएगा। Wynk Music का एक्सेस भी इसके साथ मिलेगा।


दूसरा प्लान 249 रुपये का है। इसमें 1.5 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जा रहा है। इस प्लान की वैधता 28 दिन की है। कंपनी के इस प्लान में यूजर्स को किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉल करने की सुविधा दी जा रही है। इसके अलावा प्रतिदिन 100 एसएमएस भी दिए जा रहे हैं। वहीं, Airtel Xstream का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जाएगा। Wynk Music का एक्सेस भी इसके साथ मिलेगा।


Vodafone Idea के 250 रुपये से कम के प्लान्स: पहला प्लान 199 रुपये का है। इसमें 1 जीबी का डाटा दिया जा रहा है। यह प्लान 24 दिन की वैधता के साथ आता है। कंपनी अपने यूजर्स को किसी भी नंबर पर फ्री कॉल करने की सुविझा देती है। प्रतिदिन 100 एसएमएस और Vi मूवीज और टीवी का एक्सेस दिया जा रहा है।


दूसरा प्लान 249 रुपये का है। इसमें 1.5 जीबी का डाटा दिया जा रहा है। यह प्लान 28 दिन की वैधता के साथ आता है। कंपनी अपने यूजर्स को किसी भी नंबर पर फ्री कॉल करने की सुविझा देती है। प्रतिदिन 100 एसएमएस और Vi मूवीज और टीवी का एक्सेस दिया जा रहा है।

'