Today Breaking News

बनारस में आसमान से मर कर गिरने लगे कौवे, सूचना के बाद भी वन विभाग से नहीं आए कर्मी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. पिंडरा में शुक्रवार को अचानक आसमान से मृत कौवे गिरने से मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। स्थानीय बाजार में शुक्रवार को सुबह करीब आधा दर्जन कौवे औंधे मुंह मृत हालत में मिलने से चर्चा का बाजार गर्म हो गया। हड़कंप मचने के बाद से ही ग्रामीण बर्ड फ्लू की दहशत में आ गए।

बाजार वासियों के अनुसार शुक्रवार की सुबह कुछ लोग पिंडरा बस स्टॉप के पास खड़े थे तभी एक कौवा आकर गिरा और तड़पते हुए मर गया। अभी बाजार के लोग उसे जिंदा करने की कोशिश कर रहे थे तभी बाजार से 100 मीटर दूर स्थित एक बगीचे में जगह- जगह आधा दर्जन कौवे मृत हाल में मिले। जिसके बाद तो पूरे बाजार में हड़कम्प मच गया।

लोग मृत कौवे को गड्ढे में डालने के बाद हाथ को साबुन से धुलने के साथ ही सेनेटाइज भी करते रहे। वहींं थोड़ी ही देर में यह बात देखते ही देखते जंगल में आग की तरह फैल गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को भी दी हालांकि देर शाम तक वन विभाग की ओर से जांच के लिए कोई नहीं पहुंंचा। दरअसल पूर्वांचल के कई जिलों में पक्षियों के मरने की घटनाएं सामने आई हैं ऐसे में बर्ड फ्लू की आशंका की वजह से लोगों में तरह तरह की चर्चा होने लगी। 


वहीं बाजार में मरे हुए कौवों के मिलने के बाद बर्ड फ्लू की आशंका के बीच वन विभाग की ओर से भी किसी के शाम तक न आने से स्‍थानीय लोगों ने कौवों को खुद की दफन करना शुरू कर दिया। ऐसे में अब उनके मरने की वजह सामने आने में भी बड़ा संदेह है। जबकि क्षेत्र के लोग पक्षियों की मौत को लेकर अब आशंका में जी रहे हैं।

'