Today Breaking News

Ghazipur: सड़क निर्माण की मांग को लेकर मुहल्लेवासियों ने किया प्रदर्शन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सड़क नहीं बनने के चलते नगर के वार्ड संख्या चार सोनकर बस्ती के लोग जर्जर सड़क पर बहते नाले के पानी के बीच रहने को विववश हैं। वर्षों से इस समस्या से यहां के लोग जूझ रहे हैं। इसे लेकर रविवार को मुहल्लेवासियों का गुस्सा फूट पड़ा जहां उन्होंने विरोध प्रदर्शन कर नगर पंचायत के प्रति आक्रोश जताया। मार्ग के आसपास रहने वाली महिलाओं ने नगर पंचायत के खिलाफ नारेबाजी कर जनप्रतिनिधियों और प्रशासन को जमकर कोसा।

नगर के वार्ड संख्या चार से होकर आगे फुलवारी गांव होते हुए चोचकपुर, करंडा को जाने वाली महत्वपूर्ण नगर क्षेत्र अंतर्गत लगभग दो किलोमीटर लंबी सड़क चार वर्ष से उपेक्षित है। स्थिति यह है कि जर्जर सड़क पर जगह-जगह गड्ढे बन गये हैं। जहां अक्सर नाले का पानी भर रहता है, जो आवागमन में राहगीरों के लिए बड़ी समस्या का कारण है। अगल-बगल रहने वाले लोगों के दरवाजों के सामने से सड़क पर मल-जल और कीचड़ बहता रहता है। 


इसके दुर्गंध से सांस लेना मुश्किल हो जाता है। इस सड़क से फुलवारी, देवचंदपुर, रामपुर माझा, रावल, चकेरी आदि लगभग आधा दर्जन गांव के सैकड़ों लोग प्रतिदिन नगर स्थित सब्जी मंडी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, तहसील, बाजार आदि में अपनी फसल बेचने, पढ़ने, दवा इलाज कराने, सामान खरीदने आदि के लिए आते-जाते हैं। सड़क की बुरी दशा के चलते आधा दर्जन से ज्यादा गांव के लोगों को अब चार किलोमीटर अतिरिक्त दूरी तय कर राजमार्ग के जाम के बीच से होते हुए नगर आना पड़ रहा है। वार्ड के लोगों ने कई बार स्थानीय नगर पंचायत से उक्त सड़क व नाली को दुरुस्त कराने की मांग की, लेकिन आज तक सड़क को दुरुस्त नहीं किया जा सका। इससे लोगों में आक्रोश बना हुआ है। इस संबंध में अधिशासी अधिकारी संतोष मिश्रा ने बताया कि जल्द ही सड़क निर्माण को लेकर टेंडर फाइनल कर काम शुरू करा दिया जाएगा।

'