Today Breaking News

IG से ADG बने 'सुपर कॉप' नवनीत सिकेरा, मां ने सैल्यूट करके बोला- जय हिंद साहब

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. यूपी सरकार की ओर से बीते हफ्ते आईजी से एडीजी बनाए गए कई अफसरों को एडीजी की ओर से प्रमोशन बैज दे दिया गया है। आईजी से एडीजी बनाए गए अफसर नवनीत सिकेरा ने इस नई जिम्मेदारी के बाद फेसबुक पर अपने परिवार के साथ हुए एक अनुभव पर पोस्ट लिखी है। नवनीत सिकेरा यूपी के तेज तर्रार आईपीएस अफसरों में जाने जाते रहे हैं और वह प्रमोशन से पहले पुलिस मुख्यालय में महानिरीक्षक (आईजी) के रूप में काम कर रहे थे।

सिकेरा ने प्रमोशन के बाद लिखी अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा कि जब उन्हें एडीजी पद का बैज मिला तो उन्होंने इसकी जानकारी अपनी मां को दी। प्रमोशन की जानकारी के बाद खुश मां ने अपने बेटे की एक और कामयाबी पर उन्हें सैल्यूट किया। सिकेरा ने फेसबुक पोस्ट में अपने पिता को भी याद किया है। बता दें कि 1996 बैच के आईपीएस अफसर सिकेरा लंबे वक्त तक यूपी के कई जिलों में पुलिस कप्तान के रूप में काम कर चुके हैं। तमाम कुख्यात अपराधियों के एनकाउंटर के लिए मशहूर सिकेरा के जीवन पर एक वेब सीरीज भी बन चुकी है।

1996 बैच के सात आईपीएस अफसरों का प्रमोशन

गौरतलब है कि बीते हफ्ते यूपी में साल 1996 बैच के सात आईपीएस अफसरों का एडीजी के पद पर प्रमोशन मिला है। हालांकि, इनमें से तीन अफसरों का प्रमोशन आने वाले महीनों में एडीजी के तीन पद खाली होने के बाद होगा। प्रमोट हुए अफसरों में आगरा रेंज के आईजी ए सतीश गणेश, आईजी एलओ ज्योति नारायण, आईजी पुलिस मुख्यालय नवनीत सिकेरा, आईजी फायर सर्विस विजय प्रकाश, आईजी वाराणसी रेंज विजय सिंह मीणा, आईजी एन रविंदर और आईजी एसटीएफ अमिताभ यश शामिल हैं।


नवनीत सिकेरा और ए सतीश गणेश बने एडीजी

ए सतीश गणेश, ज्योति नारायण, नवनीत सिकेरा और विजय प्रकाश एक जनवरी से स्थायी रूप से एडीजी के पद पर प्रमोट हो गए। विजय सिंह मीणा 30 जून, एन रविंदर 31 अगस्त और अमिताभ यश 30 सितंबर के बाद स्थायी रूप से प्रमोट होंगे।

'