Today Breaking News

कोरोना वैक्‍सीन लेने से चूक गए हैं? ऐसे पा सकते हैं एक और मौका

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. कोरोना टीकाकरण अभियान को शुरू हुए करीब हफ्ता भर हो गया है। अगर आपका नाम लिस्‍ट में था और तय शेड्यूल के बावजूद किन्‍हीं वजहों से वैक्‍सीन लेने से चूक गए हैं तो चिंता की कोई बात नहीं। आपको एक और मौका मिल सकता है। Co-WIN ऐप में एक नया ऑप्‍शन जोड़ा गया है जिसमें नए लाभार्थियों को जोड़ा जा सकता है, चाहे उन्‍हें इनवाइट न किया गया हो। इसका मतलब यह है कि अगर आप तय वक्‍त पर सेंटर नहीं पहुंच सके या वैक्‍सीन नहीं लेने का मन बनाया था और अब मूड बदल गया है तो एक चांस मिल सकता है। कैसे, आइए जानते हैं।

नहीं ली वैक्‍सीन तो अब भी है मौका

जो लोग अपना शॉट लेने से चूक गए हैं वे सेंटर पर जाकर वैक्‍सीन ले सकते हैं। अगर सेंटर का 100 टीकों का डेली कोटा खत्‍म नहीं हुआ है तो ऐसे लोगों को वैक्‍सीन दी जा सकती है।


राज्‍य सरकारों को दे दी गई है छूट

केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि स्‍थानीय सरकारों को यह विकल्‍प दिया गया है कि वे अपनी लिस्‍ट में नए टीकाकरण केंद्र शामिल कर सकते हैं। ऐसा इसलिए किया गया है ताकि हर सेंटर की क्षमता (100 टीका प्रतिदिन) के मुताबिक टीकाकरण हो सके।

वैक्‍सीनेशन सेंटर्स को मिला नया विकल्‍प

अब वैक्सीनेशन सेंटरों को एक नया विकल्प दिया गया है कि जो लोग रजिस्टर्ड हैं और लेकिन उन्हें अभी कोविन ऐप के जरिए वैक्सीन कराने का मैसेज नहीं मिला है, अब ऐसे लोग अगर वैक्सीन कराना चाहते हैं तो उन्हें इंतजार करने की जरूरत नहीं। हेल्थकेयर वर्कर जब चाहें सेंटर जा सकते हैं और रजिस्टर्ड होने पर कोविन ऐप से मैसेज नहीं आने के बावजूद भी वैक्सीन ले सकते हैं।

'