Today Breaking News

कानपुर में डंपर से कुचलने के बाद महिला की मौत, नाराज ग्रामीणों ने फूंक दी चौकी, पुलिस पर बरसाए पत्थर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, कानपुर. कानपुर में गुरुवार शाम मिट्टी से लदे डंपर ने एक महिला को कुचल दिया। महिला की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे की खबर जैसे ही गांव पहुंची तो सैकड़ों की तादात में ग्रामीण घटना स्थल पर पहुंचकर हंगामा करने लगे। पुलिस ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया तो भीड़ उग्र हो गई। ग्रामीणों ने मिट्टी से लदे तीन डंपरो को आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने ग्रामीणों को रोकने का प्रयास किया तो पुलिस पर पथराव कर दिया। इसके बाद कुरियां चौकी को आग के हवाले कर दिया।

बिधनू थाना क्षेत्र स्थित गुरूवा खेड़ा गांव में रहने वाले देशराज खेती किसानी का काम करते है। देशराज की पत्नी मायादेवी (44) कोयला नगर स्थित एक रिश्तेदार के घर गई थी। शाम के वक्त मायादेवी रिश्तेदार के साथ गांव वापस लौट रही थी। पिपगवां के पास मिट्टी से लदे अनियंत्रित डंपर ने महिला को रौंद दिया। दअरसल कुरियां चौकी के गुरूवा खेड़ा गांव के पास रेलवे कॉरिडोर का काम चल रहा है। बड़ी संख्या में रोजाना डंपर मिट्टी ले जाने का काम करते हैं।


ग्रामीणों का आरोप- मिट्टी से लदे डंपर हादसों को देते है दावत

गुरुवा खेड़ा गांव के ग्रामीणों का कहना है कि रोजाना दिन-रात सैकड़ो डंपर मिट्टी ले जाने का काम करते हैं। इसकी वजह से आए दिन हादसे होते रहते हैं। गुरुवार शाम को जब डंपर ने महिला को कुचला तो पुलिस को जानकारी दी गई थी, लेकिन पुलिस काफी देर तक टालमटोल करती रही। इस बात को लेकर ग्रामीणों का गुस्सा भड़क गया।


पुलिस पर भड़का ग्रामीणों का गुस्सा

हादसे के बाद जब पुलिस पहुंची तो उसे ग्रामीणों के गुस्से का सामने करना पड़ा। पुलिस जब महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजने लगी तो ग्रामीणों ने शव नहीं उठने दिया। इसके बाद भीड़ ने डंपर में आग लगा दी। इसके बाद पुलिस को दौड़ा लिया। ग्रामीणों ने पथराव शुरू कर दिया और कोरियां चौकी में आग लगा दी। किसी तरह से जान बचाकर भागे पुलिसकर्मियों ने बिधनू थाने में सूचना दी।


बवाल की सूचना पर बिधनू, घाटमपुर समेत आधा दर्जन थाने का फोर्स मौके पर पहुंच गया। आलाधिकारियों ने किसी तरह से ग्रामीणों को समझाकर शांत कराया। वहीं महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है।


आगजनी करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

एसपी ग्रामीण बृजेश श्रीवास्तव के मुताबिक चौकी के सामने ही हादसा हुआ है। जिसमें एक महिला की मौत हो गई है। रेलवे कॉरिडोर का काम चल रहा था। जिसमें डीएफसी कंपनी का सरकारी ठेका था। इस कंपनी का डंपर मिट्टी लेकर जा रहा था। ग्रामीणों ने तीन डंपरो में आग लगाई है। इसके बाद चौकी में भी तोड़फोड़ की है। जिन्होने कानून को हाथ में लिया है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही डंपर चालक पर भी विधिक कार्रवाई की जाएगी।

'