Today Breaking News

Ghazipur: आज आएंगे अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, तैयारी पूरी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. कासिमाबाद: अपर मुख्य सचिव गृह व मुख्य कार्यपालक अधिकारी यूपीडा अवनीश कुमार अवस्थी शनिवार की दोपहर 12:40 बजे कासिमाबाद आएंगे और पूर्वाचल एक्सप्रेस वे का निरीक्षण करने के साथ ओरिएंटल स्ट्रक्चर इंजीनियरिग लिमिटेड कार्यालय बूढ़नपुर में संबंधित अधिकारियों के साथ लगभग दो घंटे तक समीक्षा भी करेंगे। इसे लेकर शुक्रवार की दोपहर उपजिलाधिकारी भारत भार्गव व तहसीलदार डा. विराग पांडेय ने तैयारियों का जायजा लिया। मीटिग हाल व टेंट आदि देखने के बाद धरवारकलां में बने हेलीपैड का भी निरीक्षण किया।

एसडीएम ने सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली। इसे लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बताया अपर मुख्य सचिव गृह का हेलीकाप्टर दोपहर 12: 40 पर धरवारकला गांव के पास पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर बने हेलीपैड पर उतरेगा। इसके बाद 2 : 40 बजे हेलीकाप्टर से रवाना हो जाएंगे। अपर मुख्य सचिव के कार्यक्रम में केवल पत्रकारों को प्रवेश की अनुमति रहेगी। इस दौरान ओरिएंटल के मैनेजर अजित रावत भी मौजूद थे।


क्या पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे अप्रैल से हो जाएगा चालू

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे क्या अप्रैल माह से चालू हो जाएगा, इसको लेकर संदेह बरकरार है। जिले में मुख्यमंत्री के आने से पूर्व नवंबर में आए अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया था कि जनवरी से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का एक लेन चालू हो जाएगा व अप्रैल में पूरी सड़क बनकर तैयार हो जाएगी। टोल भी शुरू हो जाएगा। अब तक मात्र 75 फीसद काम ही पूरा हो पाया है। आठ फरवरी को कासिमाबाद आए मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने भी अप्रैल से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के चालू हो जाने की बात कही थी। अभी तक पैकेज 8 का काम 75 से 80 प्रतिशत पूरा हो पाया है। वहीं अन्य पैकेज काफी पीछे चल रहे हैं। ऐसे में क्या पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे अप्रैल तक चालू पाएगा यह समय ही बता पाएगा। वैसे इसके निर्माण में तेजी के लिए अधिकारी दौरा करना शुरू कर दिए हैं।

'