Today Breaking News

कमाल के लुक्स और फीचर्स से लैस ए'प्रहार' रिवॉल्वर दे रही वेबले स्कॉट को टक्कर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, कानपुर. ब्रिटेन की वेबले स्कॉट रिवॉल्वर को टक्कर देने वाली लघु शस्त्र निर्माणी (एसएएफ) की प्रहार रिवॉल्वर की बुकिंग को लेकर ग्राहकों में उत्साह है। अब तक 1800 से अधिक लोग इसकी बुकिंग करा चुके हैं, जबकि आठ सौ से अधिक ग्राहकों तक यह पहुंच चुकी है। बेस्ट ऑर्डनेंस फैक्ट्री का अवार्ड प्राप्त कर चुकी एसएएफ की उपलब्धियों में इस साल प्रहार रिवॉल्वर भी बड़ी उपलब्धि है।  

एसएएफ ने लोगों के लिए अधिक मार करने वाली रिवॉल्वर 0.32 प्रहार बनाई है। ग्राहकों को यह, इसकी खासियत के कारण पसंद आ रही है। इसकी सबसे बड़ी खासियत ये है कि पिछली रिवॉल्वर की अपेक्षा इसके सिलिंडर व बैरल को हल्का करने के साथ स्प्रिंग का लोड कम किया गया है, जिससे यह हल्की चलती है। सिविल रिवॉल्वर में यह सर्वाधिक मारक क्षमता वाली है। पहले बनाई गई रिवॉल्वर की मारक क्षमता 20 से 25 मीटर तक थी और प्रहार की क्षमता 50 मीटर तक है। निर्माणी को अवार्ड दिलाने में प्रहार के साथ ही घातक बेल्टफेड एलएमजी 7.62 मिमी समेत अन्य हथियारों का योगदान रहा है। महाप्रबंधक एके मौर्य ने बताया कि लघु शस्त्र निर्माणी को सर्वोत्तम राजभाषा कार्यान्वयन के लिए 'अखिल भारतीय राजभाषा शील्ड' से भी नवाजा गया है।


आयुध वीर व आयुध श्री से नवाजा जाएगा

आयुध निर्माणी बोर्ड ने लघु शस्त्र निर्माणी के कार्य प्रबंधक व डीडीओ डीबी सिंह को 'आयुध वीर', फिटर व एमसीएम विकास अरोड़ा को 'आयुध श्री' से सम्मानित किए जाने का निर्णय लिया है।

'