Today Breaking News

मारपीट मामले में अखिलेश यादव समेत 21 पर केस दर्ज, 2 मीडिया कर्मियों पर भी कार्रवाई

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मुरादाबाद. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समेत सपा के 21 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुरादाबाद में मीडिया कर्मियों से मारपीट के आरोप में मुकदमा दर्ज हुआ है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व उनके अंगरक्षकों के अलावा सपा कार्यकर्ताओं पर मुरादाबाद में एक पांच सितारा होटल में मीडिया कर्मियों से मारपीट का आरोप है। 

पाकबड़ा पुलिस ने अभियोग दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है। इंडियन प्रेस एलाईवनेस एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. तरुण पाराशर ने पाकबड़ा पुलिस को तहरीर देकर बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व उनके कार्यकर्ता 11 मार्च की शाम मुरादाबाद के दिल्ली रोड स्थित होली डे रेजीडेंसी होटल में थे। पूर्व मुख्यमंत्री प्रेसवार्ता कर रहे थे। प्रेस कान्फ्रेंस खत्म होने के बाद होटल की लाबी में कुछ पत्रकारों ने अखिलेश यादव से व्यक्तिगत सवाल पूछा। इस पर पूर्व मुख्यमंत्री झल्‍ला उठे। उन्‍होंने अपने सुरक्षा कर्मियों व पार्टी कार्यकर्ताओं को पत्रकारों पर हमला करने के लिए उकसा दिया।


इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री के सुरक्षाकर्मी व सपा कार्यकर्ता मीडियाकर्मियों पर टूट पड़े। उन्होंने मीडिया कर्मियों को दौड़ाकर पीटा। इसमें कई पत्रकारों को गंभीर चोटें आईं। घायल पत्रकारों का उपचार अस्पताल में चल रहा है। तहरीर के आधार पर पाकबड़ा पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री समेत 21 सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पूर्व मुख्यमंत्री समेत 21 लोगों के खिलाफ मारपीट के आरोप में पाकबड़ा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। एसपी सिटी मुरादाबाद अमित कुमार आनंद ने बताया कि घटना से संबंधित साक्ष्य एकत्र हो रहे हैं। साक्ष्य के आधार पर कानूनी कार्रवाई होगी।


साजिश के तहत पूर्व मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में खलल डालने व उनके अंगरक्षकों व सपा कार्यकर्ताओं से मारपीट करने के आरोप में पुलिस ने दो मीडिया कर्मियों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया है। सपा जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह यादव ने तहरीर देकर बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मुरादाबाद दौरे पर थे। जेड प्लस सुरक्षा के बीच वह पांच सितारा होटल पहुंचे। प्रेसवार्ता शुरू होने से ठीक पहले करीब पांच बजे फरीद शम्सी व उवैदुल रहमान नाम के दो व्यक्ति होटल पहुंचे। दोनों खुद को पत्रकार बता रहे थे। दोनों पूर्व मुख्यमंत्री के सुरक्षा कर्मियों व सपा कार्यकर्ताओं पर लगातार छींटाकशी कर रहे थे। प्रेस कांफ्रेंस खत्म होने के बाद करीब साढ़े सात बजे दोनों ने पूर्व मुख्यमंत्री को प्रेस आइडी दिखाई। इसके बाद सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए जबरिया बाइट लेने पर आमादा हो गए।


वीआइपी सुरक्षा में तैनात सुरक्षा कर्मियों से दोनों ने धक्कामुक्की की। इसके बाद बेहोशी का नाटक करते फरीद शम्सी जमीन पर लेट गया। दोनों कथित पत्रकारों ने जान बूझकर सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए पूर्व मुख्यमंत्री की छवि धूमिल करने की कोशिश की। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री के आसपास सुरक्षा घेरा बनाकर उन्हें सुरक्षित करना पड़ा। पूर्व सीएम की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा कर्मी जयप्रकाश निवासी आशियाना लखनऊ को बीच बचाव में काफी चोटें आईं। सुरक्षा कर्मी को तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। हालत बिगड़ने पर चिकित्सकों ने सुरक्षा कर्मी को लखनऊ रेफर कर दिया। दोनों ने जानबूझ कर पार्टी की छवि खराब करने की कोशिश की। सपा जिलाध्यक्ष की तहरीर पर दोनों आरोपितों के खिलाफ पाकबड़ा पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया।


एसपी सिटी मुरादाबाद अमित कुमार आनंद ने बताया कि होटल में मारपीट के मामले में दोनों पक्षों से पुलिस को तहरीर मिली है। मीडिया कर्मियों की तहरीर पर मुख्यमंत्री समेत 21 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। उधर सपा जिलाध्यक्ष की घटना से संबंधित साक्ष्य एकत्र हो रहे हैं। साक्ष्य के आधार पर कानूनी कार्रवाई होगी।

'