Today Breaking News

Ghazipur: बिजली का तार टूटकर खेत में गिरने से लगी आग

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. बिजली का तार टूटकर खेत में गिरने से करीब दस बीघे में गेहूं की खड़ी फसल जलकर बर्बाद हो गयी। ग्रामीणों के अथक प्रयास के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका।

नोनहरा थाना क्षेत्र के महुआरी मौजा क्षेत्र में सुसुंडी सहित निजामपुर व पारा गांव के गेहूं की फसल लगायी गायी, जो पककर तैयार हो चली थी। महुआरी मौजा के खेत के बीच में ट्रांसफार्मर का तार सोमवार को करीब 11:00 बजे टूटकर गिरा गया। इससे गेहूं की फसल में आग लग गयी। इसमें कुल दस बीघे गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गयी। करंट प्रवाहित हो रहे तार के गिरते ही फसल में अचानक आग लग गयी और यह तेजी से फैलने लगी। जैसे ही इसकी जानकारी महुआरी, सुसुंडी, निजामपुर व पारा गांव के किसानों को हुई, तो वह आग बुझाने के लिए खेत की ओर दौड़ पड़े। 


आग की लपट इतनी तेज थी कि किसान वहां पहुंचकर भी पास जाने से भय खा रहे थे। फिर सभी गांव के लोग इकट्ठा होकर अगल-बगल के पेड़ों पर चढ़कर किसी तरह आग बुझाने का प्रयास करते रहे। इसी बीच ग्रामीणों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को देना चाहा, लेकिन फायर ब्रिगेड का नंबर नहीं लग सका। इसके बाद ग्रामीणों ने तत्काल नोनहरा थाना अध्यक्ष शैलेंद्र प्रताप को इसकी सूचना दी। जहां थानाध्यक्ष ने तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना दी। लेकिन तब तक दस बीघे तक गेहूं की फसल जलकर खाक हो गयी थी। वहीं पुलिस द्वारा सूचना देने के बाद भी फायर ब्रिगेड के नहीं पहुंचने पर ग्रामीणों में आक्रोश बना रहा। ग्रामीणों ने अथक प्रयास कर किसी तरह आग पर काबू पाया।

'