Today Breaking News

Ghazipur: हाईवे पर जेसीबी और बाइक की टक्कर में दो की मौत, हुआ हंगामा, चक्काजाम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के बिरनो-आजमगढ़ हाईवे पर रविवार की दोपहर बाइक सवार युवकों को जेसीबी ने टक्कर मार दी। हादसे में दो की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। लोगों ने जेसीबी का पीछा कर पकड़ लिया। हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने सेनुरबांध चट्टी पर चक्काजाम कर दिया।

रविवार की दोपहर आजमगढ़ हाईवे पर तेज रफ्तार जेसीबी बिरनो की ओर जा रही थी। दुल्लहपुर के धर्मागतपुर पिपरहां गांव निवासी प्रमोद चौहान (18), प्रदीप चौहान (20) और दिलीप चौहान 21) बाइक से जा रहे थे। भीथरिया मोड़ के पास बाइक सवार तीनों युवकों ने जेसीबी को ओवरटेक किया। बाइक सवारों की रफ्तार नियंत्रित नहीं हुई तो जेसीबी की चपेट में आ गए। बाइक में टक्कर के बाद तीनों युवक सड़क पर जा गिरे और दो ने मौके पर दम तोड़ दिया। दुर्घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने दुल्लहपुर थाने के समीप भिथरिया मोड़ पर चक्का जाम कर दिया। कासिमाबाद सीओ महिपाल पाठक, भुड़कुड़ा सीओ महमूदअली, दुल्लहपुर , बिरनो ,मरदह थाने की फोर्स मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने जेसीबी चालक के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गरफ्तार कर लिया है।


पुलिस के शव छीनकर भागने पर हुआ हंगामा, चक्काजाम

भीथरिया मोड़ के पास भीड़ जुटता देखकर पुलिस इलाज के बहाने गाजीपुर लेकर जाने लगी थी शव


सीओ ने जेसीबी कब्जे में लेकर चालक को किया गिरफ्तार, परिजनों की तहरीर पर केस

दुल्लहपुर थाना के बिरनो-आजमगढ़ हाईवे पर रविवार की दोपहर बाइक सवार युवकों की जेसीबी ने टकराकर मौत होने के बाद हाईवे पर घंटो बवाल चला। हादसे के बाद दुल्लहपुर थाने के पास लोगों को जुटता देखकर दुल्लहपुर एसओ पन्नालाल ने शव को घटनास्थल से हटाने की कवायद शुरू की। पुलिस को कुछ समझ नहीं आया तो जबरन शव छीनकर गाजीपुर में इलाज का बहाना बनाकर पुलिस लेकर भागने लगी। पुलिस की जबरदस्ती पर ग्रामीणों और परिजनों का आक्रोश सामने दिखा और तमाम वाहनों ने पुलिस की जीप का पीछा शुरू कर दिया। शव लेकर जा रही पुलिस को बिरनो थाने के बाद घेर लिया और सिपाहियों से धक्कामुक्की भी हुई । ग्रामीणों ने पुलिस से शव कब्जे में लिया और फिर जाम लगाकर हंगामा किया।


दुल्लहपुर के धर्मागतपुर पिपरहां गांव निवासी प्रमोद चौहान (18), प्रदीप चौहान (20) और दिलीप चौहान 21) की सड़क हादसे में मौत के बाद ग्रामीणों का घंटों हंगामा चला। पहले परिजनों के साथ आक्रोशित भीड़ दुल्लहपुर थाने पर डटी रही फिर बिरनों में सड़क पर जाम लगाया। बाइक से जा रहे युवकों की मौत भीथरिया मोड़ के पास जेसीबी की टक्कर से हुई लेकिन आक्रोश बिरनो के सेनुरबांध चट्टी पर दिखा। दुल्लहपुर थाने के पास तो पहले लोगों टक्कर लगने से युवकों की मौत के लिए परिजनों ने जेसीबी चालक को जिम्मेदार माना और पुलिस पर उसके खिलाफ लापरवाही का आरोप भी लगाया। 


आरोपी जेसीबी चालक की गिरफ्तारी के बाद मामला शांत हो भी जाता लेकिन दुल्लहपुर एसओ पन्नालाल के गलत फैसले ने इसे तूल दे दिया। पुलिस को लगा शव रखकर जाम लगाने से मामला बढ़ेगा और अगर शव ही हटा दिए जाएं तो भीड़ हट जाएगी। परिजनों से शव छीनने की पुलिस की यह करतूत उल्टी पड़ गई और भीड़ ने पुलिस को खदेड़ लिया। शव लेकर जा रहे वाहन से जबरन दोनों को उतारकर बवाल भी किया। ग्रामीण पुलिस की मिलीभगत और घटना को दबाने के आरोप से भी घिर गई। भीड़ ने बिरनो में जाम के दौरान दोनों ओर से वाहनों को रोक दिया। दोनों तरफ दो पहिया से लेकर चार पहिया तक की लंबी कतार लग गई। वहीं जबरन निकलने वालों की भीड़ से कहासुनी भी हो गई।


मामला बढ़ता देखकर सीओ कासिमाबाद महिपाल पाठक और सीओ भुडकुड़ा महमूद अली ने सूझबूझ से ग्रामीणों से संवाद किया। आक्रोशित ग्रामीणों को समझा-बुझाकर जाम समाप्त कराया। सीओ ने बताया कि आरोपी गिरफ्तार हो गया है और उनके खिलाफ कठोर कार्रवाईकी जाएगी। शासन से मिलने वाली सहायता राशि के लिए भी प्रशासनिक स्तर पर प्रयास किया जाएगा । जाम समाप्त होने पर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।


दो घंटे चले जाम में फंसे रहे वाहन, कई थानों का फोर्स जुटा

दुल्लहपुर में बाइक सवारों की जेसीबी की चपेट में आने से मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने घंटो हंगामा किया। हादसे के बाद हालात सामान्य होने में तीन घंटे लग गए। दो सर्किल के कई थानों की पुलिस भी मौके पर तैनात रही और भीड़ को समझाने में जुटी रही। भिथरियां मोड़ पर चक्का जाम के बाद बिरनो थाना के सेनुरबांध चट्टी सड़क जाम 12:30 बजे से 2 बजे तक चलता रहा। मामला बिगड़ा तो दुल्लहपुर, बिरनो ,मरदह,भुड़कुड़ा जंगीपुर के पुलिस थानों से फोर्स बुला ली गई। अधिकारियों ने जाम हटाने की कोशिश की लेकिन जाम हट नहीं सका। काफी देर तक लोगों में जुबानी नोकझोंक होती रही। दोपहर 2 बजे भुड़कुड़ा सीओ महमूद अली के आश्वासन के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सड़क पर दुल्लहपुर थाना ,धर्मागतपुर, सरदरपुर के ग्रामीणों की भीड़ रही। सीओ भुड़कुड़ा महमूद अली ने बताया कि पुलिस पीड़ित परिवार के साथ है जेसीबी और चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है ।शासन की जो भी मुआवजा होगा वह परिजनों को मिलेगा ।


सड़क पर ट्रेलर खड़ा होने से हुआ हादसा

प्रत्यक्षदशियों के अनुसार सड़क के एक साइड रोड ट्रेलर खड़ा था दूसरे तरफ जेसीबी बैक करते समय बाइक और जेसीबी में टक्कर हो गयी। प्रमोद चौहान (18) वर्ष पुत्र चौथी चौहान की तो मौके पर ही मौत हो गयी जबकि दूसरे प्रदीप चौहान (20) पुत्र इन्द्रमन चौहान का अस्पताल जाते समय दम तोड़ दिया। । दोनों मृतक दुल्लहपुर थाने के धर्मागतपुर पिपरहां गांव का रहने वाले थे। तीसरा गम्भीर रूप से घायल दिलीप चौहान ननिहाल में रहता था। दिलीप चौहान को जिला अस्पताल से चिकित्सकों ने हालत गम्भीर देखते हुए वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। उसे वाराणसी बीएचयू में भर्ती कराया गया है । जहां उसकी हालत गम्भीर बनी हुई है। एक गांव के दो नवयुवकों की मौत से गांव में मातम का माहौल हो गया।


क्रिकेट टूर्नामेंट के इनाम लेने जा रहे थे तीनों युवक

धर्मागतपुर गांव के पोपराहा गांव निवासी प्रमोद चौहान, प्रदीप चौहान और दिलीप चौहान तीनों अच्छे दोस्त थे और गांव में सर्किल नाइट क्रिकेट प्रतियोगिता में शामिल थे। सर्किल नाइट क्रिकेट प्रतियोगिता के मैच में जीतने वाली टीम को इनाम में पंखा देने का निर्णय लिया गया तो तीनों बाइक से उसे लेने के लिए बाजार जा रहे थे। मृतक प्रदीप चौहान, प्रमोद चौहान और घायल दिलीप चौहान इसी दौरान जेसीबी की टक्कर से हादसे का शिकार हो गए। दुल्लहपुर थाना अध्यक्ष पन्नालाल अपने हमराहियों साथ मौके पर पहुंचकर जेसीबी चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

'