Today Breaking News

आरपीएफ एस्कार्ट टीम ने दबोचे 2 टोंटी चोर, 6000 रुपये की 40 टोंटियां बरामद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. गोरखपुर-मैलानी एक्सप्रेस स्पेशल के टॉयलेट की टोंटियां लगातार चोरी हो रहीं थीं। टोंटी चोरी से परेशान रेलवे ने ट्रेन में आरपीएफ एस्कार्ट की तैनाती कर दी। लखनऊ से मैलानी जाते हुए टॉयलेट की निगरानी कर रहे एस्कार्ट के जवान के हत्थे वह शातिर चोर चढ़ गया, जिसने दर्जनों टोंटियां गायब कर दीं। मौके से उसके पास 40 टोंटियां मिली हैं। इसके साथ ही टोंट‍ियों के खरीदार को भी दबोचा गया। 

टॉयलेट के अंदर से आ रही थीं आवाजें, दरवाजा खुलते ही: पिछले कई दिनों से रेलवे का कैरिज व वैगन अनुभाग शीर्ष अधिकारियों को गोरखपुर मैलानी एक्सप्रेस स्पेशल के टॉयलेट की टोंटियां गायब होने की सूचना दे रहा था। टोंटियां चोरी होने से बोगी की टंकी में एकत्र पानी भी बह जा रहा था। जिसके कारण यात्रियों को परेशानी हो रही थी। मामला डीआरएम डा. मोनिका अग्निहोत्री तक पहुंचा। डीआरएम ने टोंटी चोर को पकड़ने की जिम्मेदारी आरपीएफ लखनऊ जंक्शन प्रभारी राजेश कुमार को दी। ट्रेन में आरपीएफ ने एक एस्कार्ट की तैनाती कर दी। एस्कार्ट के जवानों की नजरें सिर्फ बोगी के सभी टॉयलेट के आसपास टिक गईं। इसी बीच इटौंजा से आगे जब ट्रेन अटरिया की ओर बढ़ रही थी, तब एक टॉयलेट के भीतर से किसी को ठोकने की आवाज सुनाई दी। सहायक उपनिरीक्षक बृज किशोर द्विवेदी के साथ कांस्टेबल नीरज कुमार सिंह ने टॉयलेट का दरवाजा खुलते ही एक युवक को दबोच लिया। 


40 टोंटियां बरामद, खरीदार भी गिरफ्तार: पकड़े गए आरोपित के पास एक बैग था, जिसमें करीब छह हजार रुपये की कीमत की 40 टोंटियां बरामद हुईं। पूछताछ में उसने अपना नाम कौशल कुमार वाजपेई बताया। वह हरदोई के थाना पिहानी के भाटन टोला का रहने वाला है। उसने बताया कि वह हरदोई में टोंटियां बेचता है। वहीं, चोरी की टोंट‍ियां खरीदने वाले राहुल गुप्‍ता को भी गिरफ्तार कर ल‍िया गया।

'