Today Breaking News

लखनऊ यूनिवर्सिटी में लड़कियों को मिनी स्कर्ट और शॉर्ट्स पहनने पर देनी होगी पेनल्टी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने फटी जीन्स पहनने वाली महिलाओं को लेकर विवादित बयान दिया है। इसे लेकर जहां महिला नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। वहीं ट्विटर पर भी यह खूब ट्रेंड कर रहा है। अब लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्राओं को एक अजब फरमान सुनाया है। विश्वविद्यालय का कहना है कि शॉर्ट्स, मिनीस्कर्ट, माइक्रो स्कर्ट पहनने पर जुर्माना लगेगा।

इसके लिए विश्वविद्यालय ने बकायदा नोटिस जारी किया है। इसमें लिखा है, 'कोई भी लड़की अपने ब्लॉक के आसपास शॉर्ट्स या घुटनों से ऊपर की ड्रेस पहनकर नहीं घूमेगी। स्पैगेटी या वल्गर ड्रेस पहनकर बाहर आने की अनुमति नहीं है। शॉर्ट्स, मिनीस्कर्ट, माइक्रो स्कर्ट पहनने पर भी पाबंदी है। यदि कोई भी लड़की नियमों का उल्लंघन करते हुए पाई जाती है तो उसे जुर्माने के तौर पर 100 रुपये देने होंगे।'

महिला नेताओं ने कहा- सोच बदलो मुख्यमंत्री जी

तीरथ सिंह रावत के बयान पर तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा, शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी, कांग्रेस प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने निशाना साधा है। प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्विटर पर लिखा, 'देश की संस्कृति और संस्कार पर उन पुरुषों से फर्क पड़ता है, जो महिलाओं और उनके कपड़ों को जज करते हैं। सोच बदलो मुख्यमंत्री जी, तभी देश बदलेगा।' वहीं प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने कहा कि मुख्यमंत्री जैसे कद के व्यक्ति को किसी के पहनावे पर अशिष्ट टिप्पणी बिल्कुल शोभा नहीं देती।


गुल पनाग ने शेयर की तस्वीर, नव्या ने कसा तंज

अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा के बाद एक्ट्रेस और नेता गुल पनाग ने भी सीएम तीरथ के बयान पर तंज कसा है। गुल पनाग ने सोशल मीडिया पर फटी जीन्स पहने हुए अपनी एक तस्वीर साझा की है। इससे पहले अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या ने उत्तराखंड के सीएम को आईना दिखाने की कोशिश की थी। इंस्टा स्टोरी पर नव्या ने लिखा था, 'हमारे कपड़ों को बदलने से पहले अपनी मानसिकता बदलिए।' उन्होंने सीएम को अपनी मानसिकता बदलने की नसीहत दी थी।


क्या है पूरा मामला

सीएम रावत मंगलवार को बाल अधिकार सरंक्षण आयोग द्वारा बच्चों में बढ़ती नशे की लत, रोकथाम और पुनर्वास विषय पर आयोजित सम्मेलन में बोल रहे थे। सीएम तीरथ सिंह रावत ने कहा कि भौतिकवाद की चकाचौंध के पीछे आज यहां का नौजवान और नौजवान ही नहीं युवतियां भी भाग रही हैं। जो देखा वही करने लगते हैं। टीवी में देखा बढ़िया सी जीन्स का एडवर्टाइजमेंट तो दूसरे दिन वही आ जाती है। पहली पसंद होती है फटी हुई जींस। उन्‍होंने कहा कि जिसने फटी हुई जीन्स पहनी वो बड़े बाप का बेटा हो गया। फटी हुई जींस पहनना स्टेटस सिंबल हो गया है।

'