Today Breaking News

राजधानी में नहीं रुक रहा हनी ट्रैप का खेल, लखनऊ में मुंबई की 2 युवतियों समेत 4 गिरफ्तार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. राजधानी की पुल‍िस ने हनी ट्रैप के जरिए युवाओं को जाल में फंसाकर उनसे लाखों की वसूली करने वाले ग‍िरोह का राजफाश किया। गिरोह में शामिल मुंबई की दो युवतियों समेत चार लोगों को पुल‍िस ने सोमवार को दबोचा। बताया जा रहा है कि युवतियां पहले युवाओं को जाल में फंसाती फिर ठिकाने पर ले जाती थीं। 

अश्लील तस्वीर खींचकर करती थीं ब्लैकमेल: मामला बाजार खाला क्षेत्र का है। एडीसीपी पश्चिम राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अलग-अलग इलाकों में घूमकर आरोपित लोगों को अपने जाल में फंसाते थे। गिरोह में शामिल युवतियां उन्हें अपने ठिकाने पर ले जाती थीं। झांसे में लेने के बाद युवकों की अश्लील तस्वीर खींच लेते थे। इसके बाद ब्लैकमेलिंग शुरू करते थे। युवतियों के साथी लोगों को नकली पिस्टल दिखाकर धमकाते थे और बदनाम करने व फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर मोटी रकम वसूल लेते थे। लोगों को अदब में लेने के लिए आरोपितों ने कार पर फर्जी तरीके से अशोक चिह्न लगा रखा था। यही नहीं हूटर और कार पर विधायक का स्टीकर भी चिपकाया था। 


कार में बैठ गईं थीं युवतियां, दुष्‍कर्म के आरोप में फंसाने की दी थी धमकी: इंस्पेक्टर बाजारखाला धनंजय सिंह के मुताबिक, हजरतगंज निवासी अजय गुप्ता किसी काम से ऐशबाग गए थे। इस दौरान वहां दो युवतियां खड़ी थीं। अजय को अकेला देखकर युवतियां उनके पास पहुंचीं और बिना कुछ बोले कार का दरवाजा खोलकर भीतर बैठ गईं। इससे पहले की अजय कुछ समझते युवतियों के दो साथी भी वहां आ गए और गाड़ी के भीतर बैठ गए। अजय ने विरोध किया तो आरोपितों ने दुष्कर्म के मामले में फंसाने की धमकी दी और दो लाख रुपये मांगे। अजय ने रुपये देने में असमर्थता जताई तो उन पर असलहा तान दिया। काफी जद्दोजहद के बाद अजय ने किसी तरह खुद को आरोपितों के चंगुल से मुक्त कराया और बाजारखाला थाने में मामले की शिकायत की। छानबीन के दौरान पुलिस ने ऐशबाग रेलवे स्टेशन के पास से चारों आरोपितों को दबोच लिया।


इनकी हुई ग‍िरफ्तारी: आरोपितों में म्यूनिसिपल बाईकला हंस रोड, सेंट्रल जेल थाणे महाराष्ट्र निवासी नेहा मजहर, शादी काटेज आकाश गंगा रोड थाणे वेस्ट मुंबई निवासी सोहेल राजपूत, राबोड़ी फस्ट, राबुड़ी जेल थाणे, वेस्ट मुंबई निवासी फिरोज शेख और कुर्सी रोड विकासनगर निवासी रिजवाना शामिल हैं। 


यह हुआ बरामद: आरोपितों के पास से पुलिस ने एक होंडा सिटी कार, नकली पिस्टल, अशोक चिह्न व अन्य सामान बरामद किए हैं। पुलिस यह पता लगा रही है कि गिरोह में आरोपितों के साथ और कौन लोग शामिल थे और आरोपितों ने किन लोगों से ठगी की है।

'