Today Breaking News

भाजपा सांसद कौशल किशोर का दर्द छलका, बोले-लखनऊ के हालात ठीक नहीं हुए तो दूंगा धरना

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. कोरोना वायरस संक्रमण के दौर में लखनऊ के बेहद बिगड़ते हालात पर शनिवार को सांसद कौशल किशोर का भी दर्द छलक उठा। लखनऊ के मोहनलालगंज से भारतीय जनता पार्टी से सांसद कौशल किशोर लखनऊ में ऑक्सीजन की कमी के साथ ही हॉस्पिटल में बेड खाली न होने से बेहद द्रवित हैं। उन्होंने सख्त लहजे में कह दिया है कि अगर एक दिन में लखनऊ की हालत न सुधरी तो धरना पर बैठ जाएंगे। भारतीय जनता पार्टी से विधान परिषद सदस्य मेरठ की डॉ. सरोजनी अग्रवाल की हालात से काफी दुखी हैं।

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस का संक्रमण नियंत्रण से बाहर होता जा रहा है। इस दौरान भी लोग ऑक्सीजन की कमी, दवाओं की कालाबाजारी तथा हॉस्पिटल्स में बेड की कमी के साथ ही उचित इलाज के अभाव में दम तोड़ रहे हैं। इस स्थिति में भी अधिकारियों के खराब व्यवहार तथा अनदेखी पर जनता के नेता माने जाने वाले भारतीय जनता पार्टी से लखनऊ के मोहनलालगंज से सांसद कौशल किशोर के सब्र का बांध टूट रहा है। ऑक्सीजन की कमी को लेकर कौशल किशोर का दर्द छलका है। इसको लेकर उन्होंने सख्त लहजे में चेतावनी दी है कि अगर लखनऊ में जल्द ऑक्सीजन संकट को दूर नहीं किया गया, तो वह धरने पर बैठेंगे। सांसद ने शनिवार को एक वीडियो जारी करते हुए कहा है कि उनके पास ऑक्सीजन की कमी को लेकर लगातार फोन आ रहे हैं। ऑक्सीजन की कमी से लोगों को बहुत परेशानियों से जूझना पड़ रहा है। उन्होंने प्रशासन को चेतावनी दी कि वह नहीं चाहते कि वह लखनऊ में ही धरने में बैठें और अफरा-तफरी का माहौल बने। अगर इस समस्या को जल्द दूर नहीं किया गया, तो वह धरने पर बैठेंगे।


कौशल किशोर ने कहा कि अगर होम आइसोलेशन के मरीजों को आसानी से ऑक्सीजन मिलेगी, तो इससे अस्पतालों का बोझ काफी कम होगा। मुलायम सिंह यादव सरकार में राज्य मंत्री रहे कौशल किशोर ने जनता से जुड़े मामलों में अधिकारियों की शिथिलता के कारण मंत्री पद त्याग दिया था और सड़क पर उतर पड़े थे। सांसद इससे पहले भी सरकार से लखनऊ में ऑक्सीजन की आपूॢत के लिए मांग कर चुके हैं। पिछले दिनों प्राइवेट हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की सप्लाई न होने पर भी सवाल खड़े किए थे। कौशल किशोर ने यह भी कहा था कि जिम्मेदार अधिकारियों ने अपने फोन बंद कर दिए हैं। इसके साथ ही ड्रग इंस्पेक्टर को प्राइवेट हॉस्पिटल में ऑक्सीजन सप्लाई करने के लिए मना कर दिया गया है। सांसद कौशल किशोर ने कहा है कि प्रशासन से यह मेरा व्यक्तिगत अनुरोध भी है, स्थिति को सुधार लें, जिससे जनकल्याण जुड़ा है। प्रशासन से मेरा आग्रह है कि कृपया सभी जिम्मेदार अधिकारी अपना-अपना मोबाइल बंद न करें। पीडि़त लोगों की बात सुने और उनको सुविधा मुहैया कराए एडमिट कराएं।


इसके पहले पंचायत चुनाव को लेकर भी उन्होंने निर्वाचन आयोग से अपील करते हुए कहा था कि लखनऊ में कोरोना वायरस संक्रमण कंट्रोल से बाहर है। हजार परिवार करोना की चपेट में बुरी तरह बर्बाद हो रहे हैं। श्मशान घाटों पर लाशों के ढेर लगे हुए हैं। चुनाव जरूरी नहीं है लेकिन लोगों की जान बचाना जरूरी है। चुनाव तो बाद में भी हो सकते हैं, लेकिन लोगों का जीवन फिर नहीं लौटेगा। सांसद कौशल किशोर बीते वर्ष दो बार कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

मेरठ से भारतीय जनता पार्टी से विधान परिषद सदस्य डॉ. सरोजिनी अग्रवाल ने भी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण पर सरकार के काम पर सवाल उठाया है।

'