Today Breaking News

प्रयागराज में कोरोना का कहर, जांच करवा रहा हर पांचवां व्यक्ति सक्रमित

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में कोरोना महामारी का प्रसार तेजी से हो रहा है। एक दिन में अब तक की सर्वाधिक 14 मौतें शनिवार को दर्ज की गई हैं। इसके अलावा, कोरोना जांच करवा रहा हर पांचवां व्यक्ति संक्रमित पाया जा रहा है। अगर लोग अब भी न चेते तो हालात बेकाबू हो जाएंगे।

प्रशासन ने शनिवार को जितनी जांच कराई है उसके अनुपात में हर पांचवां व्यक्ति संक्रमित मिला है। ऐसे में जांच का दायरा अगर और बढ़ेगा तो मरीजों की संख्या भी और अधिक बढ़ जाएगी। जिले में अब तक सर्वाधिक 2436 मरीज शनिवार को संक्रमित मिले हैं। जबकि शनिवार को जांच कुल 11567 कराई गई है। ऐसे में जांच को अगर आधार बना लिया जाए तो जिले में हर पांचवा व्यक्ति संक्रमित है।


जिले में शनिवार को 14 मौतें भी दर्ज की गई हैं, यह अब तक का सर्वाधित आंकड़ा है। पिछले दो दिन से लगातार दो हजार से अधिक संक्रमित जिले में मिल रहे हैं। शनिवार को जिले में कुल 998 लोगों को उपचार के बाद अस्पताल से छोड़ा गया। लंबे समय बाद यह मौका आया है कि लगभग एक हजार लोग अस्पताल से एक साथ बाहर निकले हैं। वहीं, 934 लोगों को होम आइसोलेशन की अनुमति दी गई है।


आज से बढ़ जाएगा जांच का दायरा, घर-घर जाएगी टीम

जांच का दायरा रविवार से बढ़ाया जाएगा। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को 60 टीमों को घर-घर जाकर जांच के लिए निर्देश दिए थे। रविवार से 100 टीमों को इस काम में लगाया जाएगा। प्रयास किया जा रहा है कि 122 टीमों को इस काम में उतारा जाए। जिससे 11 से 12 हजार लोग जो सेंटर पर जाकर जांच करा रहे हैं, उनके अलावा 1200 से 1400 जांच घर-घर जाकर की जा सके। जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी का कहना है कि इससे संक्रमितों की संख्या तो बढ़ जाएगी, लेकिन फायदा भी होगा कि संक्रमित को पहचान कर उसका उपचार करा सकेंगे और संक्रमण के प्रसार को रोक सकेंगे।

'