Today Breaking News

गोरखपुर में डीडीयू के शिक्षक सहित 10 की मौत, एक दिन में मिले 572 नए संक्रमित

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. गोरखपुर में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। संक्रमण सुरसा की तरह अपना आकार बड़ा रहा है। मंगलवार को एक बार फिर संक्रमण ने पिछले सभी रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए। मंगलवार को 24 घंटे में 572 नए मामले सामने आए। कोरोना की पहली व दूसरी लहर में अब तक सबसे ज्यादा संक्रमित मंगलवार को मिले। मंगलवार को बीआरडी मेडिकल कॉलेज में विवि के शिक्षक समेत 10 संक्रमितों की मौत हुई। इसमें से सात गोरखपुर के रहने वाले हैं। हालांकि पोर्टल पर सिर्फ एक मौत ही अपलोड हो सकी।

इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 24968 हो गई है। इसमें से 21617 संक्रमित स्वस्थ हो गए। संक्रमितों में अब तक 375 लोगों की मौत हो गई है। जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 2976 है। कोरोना अब युवा प्रतिभाओं को भी लील रहा है। मंगलवार को कोरोना के कारण दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के एसोसिएट प्रोफेसर शरद चंद्र श्रीवास्तव की मौत हो गई। वह बीआरडी मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में भर्ती थे। हालत गंभीर होने पर उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। महज चार दिन पहले संक्रमण की पुष्टि हुई। इस दौरान पत्नी भी संक्रमित मिली थीं। इसके बाद तबीयत खराब होने पर उन्हें मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया। सोमवार की देर रात इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। मंगलवार की देर शाम उनका अंतिम संस्कार किया गया। मंगलवार को उनके बच्चों में संक्रमण की पुष्टि हुई। परिजन पत्नी व बच्चे को लेकर लखनऊ रवाना हो गए। इस निधन ने विश्वविद्यालय के शिक्षकों को झकझोर दिया है। मंगलवार को दिनभर हीरापुरी कालोनी स्थित आवास पर विश्वविद्यालय के शिक्षकों का तांता लगा रहा।


आरएमआरसी में कोविड की हुई एंट्री

कोरोना जिले में अपने संक्रमण का दायरा लगातार बढ़ा रहा है। मंगलवार को रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर (आरएमआरसी) के वैज्ञानिक व नौ सहायक संक्रमित मिले। एम्स में दूसरे दिन भी संक्रमण के मामले सामने आए। यहां रजिस्ट्रार समेत पांच संक्रमित मिले। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में कमेटी सेल के कर्मचारी संक्रमित मिले हैं। मंगलवार को सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले को गोरखनाथ व कैंट क्षेत्र में सामने आए। गोरखनाथ में 113 व कैंट में 110 नए संक्रमित मिले। इसके अलावा शाहपुर में 96, कोतवाली 47, तिवारीपुर 30, रामगढ़ताल 16 और राजघाट थाना क्षेत्र में 12 नए संक्रमित मिले।


ग्रामीण क्षेत्र में मिले 141 संक्रमित

मंगलवार को ग्रामीण क्षेत्र में शहरी क्षेत्र के मुकाबले एक तिहाई संक्रमित मिले। मंगलवार को यहां 141 संक्रमित मिले। सबसे ज्यादा संक्रमण के 49 मामले चरगावा में सामने आए। इसके बाद खोराबार में 46, गोला में नौ, बांसगांव में पांच के साथ ही अन्य सभी विकासखंडों में इक्का-दुक्का संक्रमित मिले। संक्रमण के सात अन्य मामले दूसरे क्षेत्रों के सामने आए।


बीआरडी में 10 संक्रमितों की मौत, सात गोरखपुर के शामिल

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में कुल 10 मौतें पिछले 24 घंटे के अंदर हुई है। इसमें जिले के सात संक्रमित शामिल हैं। जबकि महराजगंज, देवरिया और कुशीनगर के रहने वाले एक-एक व्यक्ति की मौत इलाज के दौरान हुई हैं। शहर के तारामंडल निवासी 40 वर्षीय व्यक्ति, सुकरौली के नरायनपुर निवासी 68 वर्षीय महिला, हुमायूंपुर निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति, राजेंद्र नगर निवासी 47 वर्षीय व्यक्ति, बशारतपुर के 75 वर्षीय बुजुर्ग, गोला बाजार के 53 वर्षीय और पिपराइच के 48 वर्षीय व्यक्ति की मौत बीआरडी में हुई है। इसके अलावा कुशीनगर के 40 वर्षीय व्यक्ति, महरागंज का 55 वर्षीय व्यक्ति और देवरिया के 60 वर्षीय व्यक्ति की मौत भी हुई है। हालांकि इसमें से किसी का भी नाम पोर्टल पर अपलोड नहीं हुआ है। इसक इसकी वजह से मौत की संख्या में विभाग ने इजाफा नहीं किया है। सभी की मौत मेडिकल कॉलेज के 300 बेड के कोविड वार्ड में हुई है। शव को कोविड प्रोटोकॉल के तहत परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है।

'