Today Breaking News

Ghazipur: अब नहीं टूटेगी सांसों की डोर, गाजीपुर जिला अस्पताल में ऑक्सीजन जेनरेटर प्लांट स्थापित

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. अब अपनों की सांस बचाने के लिए लोगों को सिलिंडर के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। जिला अस्पताल में ऑक्सीजन जेनरेटर प्लांट स्थापित कर दिया गया है। 

अब कंपनी के इंजीनियर उसे चालू करेंगे। इसके लिए बुधवार को टीम अस्पताल पहुंच कर काम शुरू कर देगी और तीन दिन के अंदर प्लांट चालू हो जाएगा। शासन के निर्देश पर तीन माह पूर्व ही जिला अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन की किल्लत को समाप्त करने के लिए प्लांट स्थापित करने के लिए भवन निर्माण का कार्य शुरु हुआ था। एक-दो माह के अंदर ऑक्सीजन जेनरेटर आने की कवायद शुरु कर दी गई थी, लेकिन संक्रमण के चलते इस पर ग्रहण लग गया था। ऐसे में ऑक्सीजन की किल्लत हुई तो जिला अस्पताल प्रशासन ने कार्यदायी संस्था को पत्र लिखकर प्लांट चालू करने का आग्रह किया। 


अस्पताल प्रशासन लगातार कंपनी के अधिकारियों से संपर्क में रहा। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि इंजीनियरों की टीम 28 अप्रैल को जिला अस्पताल पहुंचने वाली है। प्लांट में तकनीकी काम रह गया है। जिसे दुरुस्त करने में तीन दिन लगेेंगे। सीएमओ डा. जीसी मौर्या ने बताया कि जल्द ही ऑक्सीजन की किल्लत समाप्त हो जाएगी। प्लांट को क्रियाशील करने के लिए इंजीनियरों की टीम जल्द ही जिला अस्पताल पहुंचेंगी। ऐसे में गंभीर पीड़ित और जरूरतमंदों मरीजों को बेहतर सुविधा मिल सकेगी।

'