Today Breaking News

बिजली गुल होने से अचानक ठप हो गया ऑक्‍सीजन का उत्‍पादन, अस्‍पतालों में फैला डर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. कोरोना के बढ़ते मामलों और ऑक्‍सीजन के लिए दिल्‍ली से लखनऊ तक मची अफरातफरी के बीच बुधवार की सुबह गोरखपुर के गीडा क्षेत्र में आंधी के चलते अचानक बिजली गुल हो जाने से दो ऑक्‍सीजन प्‍लांटों में उत्‍पादन ठप हो गया। इससे शहर में ऑक्‍सीजन के लिए हाहाकार मचना शुरू हो गया। निजी अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन का बैकअप खत्‍म हो रहा है। इस वजह से अस्‍पतालों में भर्ती मरीजों और परिवारीजनों के बीच डर फैल गया है। इस समय सबसे ज्‍यादा ऑक्‍सीजन की जरूरत कोरोना संक्रमितों को पड़ रही है। 

बुधवार की देर रात अचानक आई तेज आंधी की वजह से गोरखपुर की बिजली व्‍यवस्‍था पटरी से उतर गई। बताया जा रहा है आंधी के बीच बरहुआ के 132 केवी पारेषण उपकेंद्र पर रात ढाई बजे आकाशीय बिजली गिर गई। इससे 33 केवी का सिस्‍टम क्षतिग्रस्‍त हो गया। इस वजह से गीडा के कई इलाकों में बिजली गुल हो गई। इससे कई इकाइयां ठप पड़ गईं। इनमें ऑक्‍सीजन बनाने वाले दो प्‍लांट भी शामिल रहे। मिली जानकारी के अनुसार भोर में करीब तीन बजे से बिजली गुल होने के कारण दोनों प्लांट पूरी तरह बंद हो गए थे। 


ऑक्‍सीजन प्‍लांट बंद होने की सूचना मिलते ही सिटी मजिस्‍ट्रेट भी मौके पर पहुंच गए। इसके बाद प्रशासनिक अमला जेनरेटर की व्‍यवस्‍था करने में जुट गया। उधर, गीडा के एसडीओ ने बताया कि रात ढाई बजे के करीब उपकेंद्र पर बिजली गिरी। लगातार 10 मिनट तक बिजली गिरने का सिलसिला जारी रहा। इसके बाद उपकेंद्र को शुरू करने का प्रयास किया गया तो सफलता नहीं मिली। दरअसल, 33 केवी का सिस्टम क्षतिग्रस्त हो गया था। 

'