Today Breaking News

Ghazipur: साप्ताहिक बंदी के बावजूद सड़कों पर चहल-पहल, फर्राटा भर रहे वाहन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. बेकाबू कोरोना संक्रमण पर लगाम कसने के लिए प्रदेश सरकार की ओर से लगाया गया साप्ताहिक बंदी का खास असर नहीं है। दिन भर लोग सड़कों पर बाइक व चार पहिया वाहनों से घूम रहे हैं। इस पर कोई रोक नहीं है। गाजीपुर न्यूज़ की पड़ताल में बुधवार को कुछ दुकानें खुली थीं। कुछ का आधा शटर खुला था। पुलिस कर्मी भी सड़कों पर नहीं दिखे। ऐसे में कोरोना संक्रमण और तेजी से फैल सकता है।

नगर के रौजा, विशेश्वरगंज, लंका, मिश्रबाजार, आमघाट, कचहरी, जमानियां तिराहा समेत ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों पर दिन भर आवागमन जारी रहा। दोपहर में तेज धूप होने पर सन्नाटा पसर गया। इसके बाद शाम होते ही यही सिलसिला चालू हो गया है। कचहरी के पास हजारों लोगों की भीड़ लगी थी।


जंगीपुर: क्षेत्र के देवकठिया गांव स्थित बेसो नदी के पास बंदी के बावजूद कई लोग तरबूज का मजा लेते देखे गए। सामान्य दिनों की तरह ही वाहन गुजरते रहे। बाजार में कई दुकानें खुली थीं। बैक डोर से शराब की बिक्री भी हो रही है। इस पर कोई रोक नहीं है। इसकी जानकारी पुलिस कर्मियों को भी है। इसके बावजूद कार्रवाई करने से कतरा रहे हैं।


बंदी का उल्लंघन कर सड़क पर उतरे लोग

दिलदारनगर : कोरोना के बढ़ते संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सरकार की ओर से साप्ताहिक बंदी लगाने के बाद भी लापरवाही दिख रही है। जिम्मेदार भी इसे तनिक भी गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। वे लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिए हैं। बुधवार को बाजार में चहल-पहल रही। नगर में कही भी पुलिस कर्मी नहीं दिखे। नगर के रेलवे स्टेशन मार्ग, मुख्य बाजार, सरैला रोड में आधी दुकानें खुली होने से सुबह सात से दोपहर एक बजे तक बाजार में चहल पहल रही। खरीदारी करते समय अधिकांश लोगों के चेहरे पर न तो मास्क और न ही किसी कपड़े से चेहरे को ढक रखा था। शारीरिक दूरी को भी लोग भूल गए थे। पुलिस भी बंदी का सख्ती से पालन नहीं करा पा रही है, जिस कारण दुकानें खुली रह रही हैं और लोग खरीदारी कर रहे हैं। चाय व पान की दुकानों पर भी सुबह से भीड़ लग रही है। नगर में जब यूपी 100 की गाड़ी आ रही है तो दुकानदार शटर गिरा दे रहे हैं और फिर सब कुछ पहले की तरह हो जा रहा है। इस बारे में थाना निरीक्षक कमलेश पाल ने बताया कि पुलिस साप्ताहिक बंदी का पालन करा रही है।


बाजार में बंदी का कोई असर नहीं

दुल्लहपुर : शासन प्रशासन की लाख सख्ती के बाद भी क्षेत्र के बाजारों में बंदी का असर नहीं है। दुल्लहपुर बाजार सहित आस-पास के बाजारों में जरूरी सामान सहित दवा, सब्जी किराना स्टोर फल इत्यादि की दुकानें तो खुली ही थीं, वहीं अन्य दुकानदार भी हाफ डाउन शटर कर या फिर बगल के दरवाजे से सामान की बिक्री कर रहे थे। पूरे बाजार की सड़कों पर चहल-पहल रही। प्राइवेट, वाहन, साइकिल, मोटरसाइकिल, आटो, मैजिक, पिकप, ट्रक आदि बाजारों में फर्राटा भर रहे थे। बाजारों में लोगों का आना-जाना लगा रहा। बंदी बेअसर साबित हो रही है।


कोरोना क‌र्फ्यू को व्यापारियों का समर्थन

खानपुर : क्षेत्र के बाजारों में सरकार की ओर से लगाया गया कोरोना क‌र्फ्यू को दो दिन और बढ़ा देने का व्यापारियों ने सराहना की है। ग्रामीण अंचल में कोरोना के बढ़ते प्रसार को देखते हुए गांववाले सहमे हुए हैं। बिना किसी पुलिसिग पेट्रोलिग और अतिरिक्त दबाव के बाजारों में बंदी है। रोज कमाने खाने वाले चाय पान मिष्ठान सहित सब्जी फल और अंडा चाट फुल्की के दुकानदार भी इस बंदी का कड़ाई से पालन कर रहे हैं। बाजारों सहित सड़कों और गांव की पगडंडियों पर भी इक्का दुक्का लोग आते जाते नजर आ रहे है। व्यापारियों का कहना है कि सरकार रोस्टर प्रणाली के बजाय 15 दिनों का फूल लाकडाउन लगा दे तो लोग अपने आप को व्यवस्थित कर लें।

'