Today Breaking News

कोविड अस्पतालों में लगाए जाएं सीसीटीवी कैमरे - CM योगी आदित्‍यनाथ

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को हर हाल में कोरोना का संक्रमण रोकने के निर्देश दिए। कहा कि जिलों में रैपिड रिस्पांस टीमों (आरआरटी) व निगरानी समितियों की संख्या बढ़ाई जाए। कोविड प्रबंधन और कांटैक्ट ट्रेसिंग में लापरवाही अक्षम्य होगी। कोविड अस्पतालों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। हर कोविड अस्पताल में मरीजों के संबंध में जानकारी उनके स्वजन को जरूर दी जाए। होम आइसोलेशन में रहने वालों से सांसद व विधायक भी बात करें और उनका हौसला बढ़ाएं। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग सभी का नंबर जनप्रतिनिधियों को उपलब्ध कराएगा।

बढ़ाई जाएं निगरानी समितियां, इनके माध्यम से कराया जाए मेडिकल किट का वितरण

मुख्यमंत्री बाबा राघवदास मेडिकल कालेज के सभागार में गोरखपुर के जनप्रतिनिधियों, प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अफसरों से रूबरू थे। साथ ही उन्होंने गोरखपुर मंडल के देवरिया, कुशीनगर, महराजगंज और बस्ती मंडल के बस्ती, संतकबीरनगर और सिद्धार्थनगर के अफसरों के साथ वर्चुअल संवाद किया। मुख्यमंत्री ने कोविड नियंत्रण के संबंध में हर जिले से विस्तृत जानकारी ली। कहा कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए आरआरटी व निगरानी समितियों की महत्वपूर्ण भूमिका है। निगरानी समितियों की संख्या तीन से चार गुना तक बढ़ाई जाए। मेडिकल किट का वितरण निगरानी समितियों के माध्यम से हो। इसका सत्यापन भी कराया जाए। पर्याप्त मेडिकल किट सभी जिलों में उपलब्ध कराई जाए। आक्सीजन की कालाबाजारी पर हो कड़ी कार्रवाई मुख्यमंत्री ने कहा कि आक्सीजन की आडिट हर हाल में कराई जाए। आक्सीजन बर्बाद न होने पाए। आक्सीजन की कालाबाजारी नहीं होनी चाहिए। ऐसे करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।


कंटेनमेंट जोन में करें सख्ती

मुख्यमंत्री ने कहा कि कंटेनमेंट जोन में सख्ती की जाए। सिर्फ मेडिकल, स्वच्छता, सेनेटाइजेशन, फागिंग, डोर स्टेप डिलेवरी की ही यहां अनुमति होगी। सावधानी व सतर्कता ही कोविड से बचाव का सर्वोत्तम उपाय है।

'