Today Breaking News

सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया टी टी टी का मंत्र, जानें क्या हैं ये?

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेरठ दौरे पर थ्री टी यानि ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट का मंत्र दे गए। उन्होंने कहा कि कोरोना लक्षण वाले अधिक से अधिक मरीजों को ट्रेस किया जाए। लक्षण मिले तो उनका टेस्ट कराया जाए। टेस्ट में रिपोर्ट पॉजिटिव आए तो बेहतर ढंग से ट्रीट मतलब इलाज किया जाए। उन्होंने कहा कि जब सरकार सारी सुविधाएं दे रही है तो अधिक से अधिक टेस्ट कराकर बेहतर इलाज दिया जाए।

मुख्यमंत्री ने थ्री टी का मंत्र देते हुए कहा कि प्रदेश में कोरोना को नियंत्रित करने में ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की बड़ी भूमिका रही है। इसी पर चलकर आगे और काम करना है। उन्होंने मीडिया से बातचीत में तीन बार थ्री टी का जिक्र किया। कहा कि जितना अधिक ट्रेस किया जाएगा, उसका उतना अधिक फायदा मिलेगा। ट्रेस करने के बाद लक्षण वाले मरीजों का टेस्ट कराया जाना चाहिए ताकि उनका समय पर उपचार हो सके। टेस्ट में रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर आवश्यकता हो तो अस्पताल में भर्ती कराया जाए। यदि होम आइसोलेशन में ही इलाज बेहतर हो तो मेडिकल और दवाइयों का किट उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने कहा कि एक भी मरीज इलाज और दवा के अभाव में मौत नहीं होनी चाहिए। बेहतर से बेहतर इलाज होना चाहिए।


ऑक्सीजन प्लांट स्टाफ को दी बधाई

अंत में मुख्यमंत्री मेडिऑक्सी ऑक्सीजन प्लांट पहुंचे। आपदा के दौर में यहां 24 घंटे काम चलने पर पूरे स्टाफ को बधाई दी। स्थानीय लोगों के अनुसार, गांव के उप स्वास्थ्य केंद्र में सीएम के दौरे से चंद घंटे पहले शनिवार रात में बेड और ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था की गई। इससे पहले यहां कोई सुविधा नहीं थी।


कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया

मुख्यमंत्री ने कमांड कंट्रोल सेंटर के निरीक्षण के दौरान कहा कि कंट्रोल रूम के माध्यम से कोरोना मरीजों को सुगमता से अच्छा उपचार उपलब्ध हो। कमांड कंट्रोल सेंटर कोरोना से लड़ाई में बैकबोन है। इसकी मदद से हम हर चीज को कंट्रोल तथा मॉनिटर कर सकते हैं।

'