Today Breaking News

Ghazipur: पहली जून से 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को लगेगा कोरोना का टीका

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. कोरोना संक्रमण से युवाओं को बचाने के लिए जिले में पहली जून से टीकाकरण कराया जाएगा। जिले में 18 से 45 वर्ष तक के लोगों की संख्या करीब साढ़े 22 लाख है। संख्या को देखते हुए वैक्सीनेशन टीम को भी दोगुना करने की तैयारी की जा रही है। 

वहीं, गांव-गांव टीम पहुंचे, इसको लेकर भी माइक्रो प्लान तैयार हो रहा है। संक्रमण की दूसरी लहर ने जिले को ऐसे चपेट में लिया कि संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ने लगी और मौत का आंकड़ा भी दिन पर दिन बढता रहा। ऐसे में जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग ने अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण कराकर सुरक्षित करने का कार्य तेज कर दिया। शासन के निर्देश पर 45 वर्ष से ऊपर आयु वर्ग के गंभीर बीमारी से पीड़ित लोगों को टीका लगाया गया। जबकि 18 से 45 वर्ष आयु वर्ग के युवाओं का वैक्सीनेशन कराने के लिए विभाग ने सर्वे कराया तो जिले में इनकी संख्या करीब साढ़ेे 22 लाख निकली। 


इनका टीकाकरण कराने के लिए 300 टीम गठित करने की तैयारी शुरू कर दी गई है। वैक्सीनेशन टीम में प्राइवेट नर्सिंग होम के स्वास्थ्य कर्मियों को भी शामिल करने के लिए सूची मांगी गई है, जिससे सरकारी एवं निजी अस्पतालों के स्वास्थ्य कर्मियों को मिलाकर पर्याप्त वैक्सीनेशन टीम का गठन किया जा सके। सीएमओ डॉ. जीसी मौर्या ने बताया कि एक जून से 18 से 45 वर्ष के लोगों का वैक्सीनेशन शुरु होगा। टीकाकरण को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है। साथ ही टीम गठित करने का कार्य भी तेज हो चुका है।

'