Today Breaking News

Ghazipur: 71 नए कोरोना संक्रमित मिले, एक मरीज की मौत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जिले में सोमवार को 71 संक्रमित मरीज मिले, जबकि संक्रमित एक संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है। मौतों का सिलसिला भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से संक्रमण को रोकने के लिए लगातार जागरुकता अभियान चलाए जा रहें है।

कोरोना की दूसरी लहर से नगर सहित ग्रामीण क्षेत्र के लोगों में भय का माहौल बना हुआ है। 71 मरीज संक्रमित मिले है, जबकि एक संक्रमित मरीजों का दूसरें जनपद में इलाज के दौरान मौत हो गई है। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले संदिग्धों सहित सर्दी, बुखार, जुखाम से ग्रसित मरीजो को चिंहित करने के लिए टीम गठित है। 


अब तक जिले में पांच लाख 10 हजार 272 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच कराई गई है। इसमें 20940 संक्रमित व चार लाख 73 हजार 437 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। जिसमें 19732 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके है, जबकि 964 का इलाज चिकित्सकों की निगरानी में चल रहा है। वहीं 244 संक्रमित मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वालों संदिग्धों को चिन्हित करने में सर्वे टीम जुटी हुई है। नोडल व एसीएमओ डा. उमेश कुमार ने बताया कि 71 मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है, वहीं एक संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है।

'