Today Breaking News

गाजीपुर में विशेष अभियान के तहत प्रधान और बीडीसी के स्वजनों को आज से लगेगा कोरोना का टीका

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह के निर्देश पर जिले में नव निर्वाचित ग्राम प्रधान, बीडीसी व जिला पंचायत सदस्यों व उनके स्वजनों काे 22, 23 व 24 को विशेष रूप से कोविड का टीका लगाया जाएगा। अगर पंजीकरण नहीं होगा तो भी केंद्र पर पहुंचने पर वहां तैनात कर्मी स्वंय पंजीकरण कर टीका लगाएंगे। उन्होंने सभी से आह्वान किया है कि वह गांव में आयोजित कैंप में या फिर पास के स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचकर टीकाकरण करा लें। फिलहाल परिवार के उन्हीं सदस्यों को टीका लगेगा जिनकी उम्र 45 वर्ष हो चुकी होगी।

जखनियां में 180 लोगों को लगा टीका

जखनियां सीएचसी पर शुक्रवार को 180 लोगों को कोवी शील्ड का टीकाकरण किया गया। स्वास्थ्य अधिकारी मनीष गुप्ता ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों के लिए एएनएम की मोबाइल टीम गठित कर गांव-गांव में शिविर के माध्यम से 45 वर्ष की उम्र से ऊपर के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। क्षेत्र के रेहटी, मालीपुर, धर्मागतपुर, हथियाराम में रविवार को छोड़कर सभी दिनों में टीकाकरण कुशल एएनएम द्वारा किया जा रहा है। अब तक 12 हजार लोगों को कोविड-शिल्ड व कोवैक्सीन का प्रथम टीकाकरण के साथ ही तीन हजार लोगों को दूसरा टीका लगाया जा चुका है।


जीपीटी के कर्मियों काे लगा टीका

ताड़ीघाट-मऊ रेल खंड के निर्माण में जुटी जीपीटी के प्लांट में शुक्रवार को कोविड टीकाकरण तथा जांच कैंप का आयोजन किया गया। पहले दिन कुल 60 लोगों की जांच की गई और 30 लोगों का टीके का पहला डोज दिया गया। इसी क्रम में क्षेत्र के हसनपुरा गांव में आयोजित कैंप 45 व गरूआमकसूदपुर में दूसरे दिन कुल 70 लोगों को टीके का पहला डाेज दिया गया।

'