Today Breaking News

Ghazipur: नगर पालिका द्वारा वार्डो में डोर-टू-डोर कोरोना स्क्रीनिंग और निशुल्क मेडिकल किट वितरण शुरू

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह के निर्देश पर वार्डों में गठित मुहल्ला निगरानी समिति द्वारा डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग, कोविड पाजिटिव मरीजों एवं लक्षणयुक्त/संक्रमित व्यक्तियों को मेडिकल किट उपलब्ध कराने हेतु क्षेत्रीय सभासद के नेतृत्व में कार्यक्रम शुरू किया गया है। 

नगर पालिका के अध्यक्ष प्रतिनिधि विनोद अग्रवाल व अधिशासी अधिकारी लालचन्द सरोज ने बताया कि शहर में प्रत्येक 5 वार्डों पर एक नोडल अधिकारी अर्थात कुल 25 वार्डों में 5 नोडल अधिकारियों की नियुक्ति जिलाधिकारी महोदय द्वारा की गयी है जिसमें क्रमशः अरविन्द कुमार शर्मा, विवेक कुमार बिन्द, पूजा सिंह, रफीउल्लाह खान व एहसान आलम होंगे। 


इन्होंने बताया कि क्षेत्रीय सभासद की अध्यक्षता में गठित मुहल्ला निगरानी समिति में उनके अलावा आशा कार्यकत्री, न0पा0 सफाई कर्मी, वहाँ के वार्ड के सफाई नायक एवं नगर के समाजसेवी सम्मिलित हैं। ये लोग घर-घर जाकर परीक्षण कर कोविड पाजिटिव एवं लक्षणयुक्त मरीजों को निःशुल्क दवाओं का किट वितरण कर रहे हैं। किट में सरकार द्वारा होम आइसोलेशन के लिए सुझाये गये कुल 7 प्रकार की दवाइयां किट में उपलब्ध है। किट में अलग से एक पर्ची भी है जिसमें सभी दवाओं के नाम के अलावा इसके उपयोग के बारे में जानकारी दी गयी है। 


श्री अग्रवाल ने बताया कि नोडल अधिकारियों के कार्यों के पर्यवेक्षण हेतु श्री लालचन्द सरोज को सेक्टर मजिस्ट्रेट के तौर पर जिलाधिकारी महोदय द्वारा जिम्मेदारी दी गयी है जो इन सब चीजों की मानिटरिंग करेंगे, ताकि आम जनता को कोई परेशानी न हो। उ0प्र0 की योगी सरकार के नेतृत्व में तथा जिलाधिकारी महोदय, गाजीपुर के मार्गदर्शन में नगर पालिका कोरोना से लड़ने एवं इसके बचाव हेतु लगातार कोशिशें कर रही है। उन्होंने लोगों से इस अभियान में मुहल्ला निगरानी समिति का सहयोग करने की अपील करते हुए कोरोना प्रोटोकाल के पालन पर जोर दिया है।

'