Today Breaking News

योगी सरकार ने फिर बढ़ाया लॉकडाउन अब 24 मई सुबह 7.00 बजे तक रहेगी बंदी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन 24 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 15 मई को अफसरों के साथ समीक्षा बैठक में ये निर्णय लिया है।

यूपी में कोरोना की कम होती रफ्तार से लोगों को राहत मिली है। एक ओर जहां अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की मारामारी कम हुई है तो वहीं अब प्रशासनिक स्तर पर भी कुछ छूट दी जाने लगी है। वाराणसी में अब सप्ताह भर एक समान नियम लागू करने को कहा गया है। पहले वीकेंड (शनिवार और रविवार) को पूरे वाराणसी में हर तरह की दुकानें बंद रहती थीं। अब शनिवार और रविवार को भी दूध, फल, सब्जी और अनाज की दुकानों के साथ मिठाई, आबकारी और भोजन सामग्री की दुकानें दोपहर एक बजे तक खुलेंगी। 

ये भी पढ़े: कुल्हाड़ी लेकर शादी में पहुंचा पागल प्रेमी, दूल्हे के सामने दुल्हन की मांग में भर दिया सिंदूर

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि 10 मई को जारी आदेश ही अब वीकेंड पर भी लागू होंगे। पहले शुक्रवार की रात आठ बजे से मंगलवार की सुबह सात बजे तक दूध, सब्जी, फल के अलावा सभी दुकानों को बंद रखने का आदेश था। औद्योगिक गतिविधियों और हार्डवेयर की दुकानों को सामान्य दिनों की तरह खोला जा सकेगा। पहले से प्रतिबंधित सभी तरह की दुकान, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, मॉल, व्यापारिक प्रतिष्ठान, धार्मिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। किसी भी तरह की सार्वजनिक व धार्मिक गतिविधियां नहीं होंगी। चिकित्सा सुविधाओं से जुड़े अस्पताल, दुकान, जांच केंद्र,  एम्बुलेंस, मेडिकल सप्लाई में लगे आवश्यकताओं के तहत सभी कुरियर, ट्रांसपोर्ट ऑफिस को प्रतिबंध से बाहर रखा गया है।


'