Today Breaking News

Ghazipur: कोरोना से एक संक्रमित की मौत, 49 नए मरीज मिले

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या घटने लगा है। गुरुवार को 49 मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। वहीं एक संक्रमित मरीज की मौत हो गई है। संक्रमित मरीजों के परिजनों का सैंपल जांच के लिए बीएचयू भेज दिया है। वहीं परिजनों को मेडिकल टीम ने होमक्वारंटीन रहने का निर्देश दिया है।

नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की कमी आई है। अब कुल संक्रमितों की संख्या हो गई है। जिसमें तीन हजार 635 मरीजों का चिकित्सकों की निगरानी में इलाज चल रहा है। 16 हजार 796 मरीज अस्पताल से ठीक होकर वापस अपने घर पहुंच गए हैं तो इलाज के दौरान 238 लोगों की जान भी जा चुकी है। अबतक चार लाख 83 हजार 578 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच की गई है, जिसमें चार लाख 52 हजार 810 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 


कोरोना के नोडल व एसीएमओ डा. उमेश कुमार ने बताया कि संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। 347 मरीज संक्रमित मिले है। वहीं तीन संक्रमित मरीजों का इलाज के दौरान मौत हो गई। संक्रमण के प्रसार को फैलने से रोकने के लिए लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए। घर से निकलने से पूर्व मास्क जरुर पहने, वहीं बाजारों में उचित दूरी का पालन करें। कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। आशा व आंगनबाडी घर-घर जाकर लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरुक कर रहीं है।

'