Today Breaking News

Varanasi Panchayat Chunav Result : चुनावी रण में कुछ ने जीती बाजी, कुछ को किस्मत से मिली कुर्सी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी। Varanasi Panchayat Chunav Result त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ग्राम प्रधान, जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य यानी बीडीसी व ग्राम पंचायत सदस्य के पदों के वोटों की गिनती ब्लाकाें पर जारी है। रिटर्निंग आफिसर की ओर से मंगलवार की दोपहर तक मतगणना चलने की बात कही जा रही है। दूसरी तरफ अब तक पचास फीसद से अधिक परिणाम घोषित किए जा चुके हैं। इसमें से कुछ ने अच्छी खासी बढ़त के साथ तो कुछ मामूली अंतर से चुनाव में जीत हासिल की। कुछ सीटों पर प्रत्याशियाें के वोट बराबर होने पर पर्ची से फैसला हुआ।

जिले के आठों ब्लाक पर मतगणना की प्रक्रिया सुबह आठ बजे से शुरू हुई। आयोग के निर्देश पर इस बार एक ही बैलेट बाक्स में सभी पदों के वोट पड़ने के कारण पद वार पहले मतपत्रों की छटाई हुई। इसके बाद प्रत्याशी व एजेंट को अवैध मतपत्रों को दिखाकर अलग किया गया। इसके बाद बंडल बनाने की प्रक्रिया शुरू हुई। चक्रवार प्रत्येक बैलेट बाक्स के खुलने पर यह प्रक्रिया दोहरायी गई। इसकी वजह से परिणाम आने में देर हो रही है।


ओमप्रकाश राजभर के भाई की पत्नी हारीं

सुभासपा के अध्यक्ष व पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर के भाई की पत्नी रीता राजभर पिंडरा ब्लाक की फत्तेपुर गांव से ग्राम प्रधान का चुनाव हार गईं। वहीं प्रतिद्वंद्वी कैलाश राजभर की पत्नी सुषमा राजभर 563 मत पाकर विजयी रहीं जबकि रीता को सिर्फ 325 मिले।


सुरेंद्र रिकार्ड मतों से जीते, मोनिका पाठक सबसे युवा

पिंडरा के ओदार गांव की मोनिका पाठक मात्र 21 वर्ष की उम्र में ग्राम प्रधान बनीं तो सेवापुरी ब्लाक के ठठरा के सुरेंद्र कुमार बिंद को रिकार्ड 1922 मत मिले। जबकि प्रतिद्वंद्वी लक्ष्मी शंकर को 1117 मत मिले। सुरेंद्र 805 मतों से विजयी रहे।


किस्मत से मिली जीत

पिंडरा ब्लाक के तिवारीपुर ग्राम सभा में प्रधान पद के प्रत्याशी उमाकांत तिवारी व रमेश सिंह को बराबर यानी क्रमश: 443 और 443 वोट मिले। आयोग के नियमों के तहत दोनों के नाम की पर्ची निकाली गई तो उमाकांत विजयी घोषित किए गए। इसी ब्लाक से बीडीसी पद पर दो वोटों से प्रियंका विजयी रहीं। प्रतिद्वंद्वी जगदीश को 430 वोट मिले। छितौनी की प्रधान अनिता सिंह मात्र चार वोट अधिक पाकर विजयी रहीं।


जिंदगी की जंग हारीं, चुनाव में जीतीं

चिरईगांव ब्लाक के ग्राम पंचायत सृष्टि से ग्राम प्रधान पद की प्रत्याशी निर्मला की मृत्यु मतगणना से पूर्व हो गई थी लेकिन परिणाम आया तो वह विजयी घोषित की गईं। इसी प्रकार इसी ब्लाक के शिवदसा ग्राम से धर्मदेव यादव प्रधान पद के लिए निर्वाचित घोषित हुए। जबकि मतणगना से पूर्व देहांत हो गया था। फिलहाल ये दाेंनो सीट रिक्त रहेंगी। पिंडरा ब्लाक के नंदापुर की आइसीयू में भर्ती सुनरा देवी तीन मतों से प्रधानी का चुनाव जीत गईं। इधर बेटे ने सेलफोन पर उन्हें इसकी जानकारी दी, उधर उनकी सांसें थम गईं।

'