Today Breaking News

विंध्याचल में अमिताभ बच्चन के पुरोहित को पुलिस ने घेरकर पीटा, देखे VIDEO

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मिर्जापुर. विंध्याचल में मां विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन कराने को लेकर रविवार को पुलिस और पुरोहितों में विवाद के बाद बवाल हो गया। पुलिस ने अमिताभ बच्चन के परिवार के पुरोहित की घेरकर पिटाई कर दी। इससे पुरोहित आक्रोशित हो गए। वीकेंड लॉकडाउन के कारण रविवार को मंदिर बंद होने के बावजूद पुलिसकर्मियों ने पड़ोसी जिले चंदौली के डीएम व उनके परिवार के सदस्यों को दर्शन पूजन कराया। यह देख पुरोहित भी अपने यजमान को लेकर दर्शन पूजन कराने मंदिर पहुंच गए। पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोका तो विवाद शुरू हो गया। पुलिसकर्मियों ने पुरोहित की जमकर पिटाई कर दी। अभी किसी भी तरफ से कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है। 

प्रदेश सरकार के कोविड प्रोटोकाल के तहत शनिवार और रविवार को मां विंध्यवासिनी के मंदिर का कपाट आम लोगों के लिए बंद रहता है। इस दौरान मंदिर में केवल विंध्याचल के तीर्थ पुरोहित श्रृंगार-पूजन के लिए प्रवेश करते हैं। आम श्रद्धालुओं का दर्शन पूजन पूरी तरह प्रतिबंधित रखने का आदेश है। रविवार को सुबह ग्यारह बजे के करीब चंदौली के डीएम के परिवार को पुलिसकर्मी मां विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन कराने के लिए गर्भगृह पहुंच गए। पुलिसकर्मियों ने उन्हें दर्शन पूजन कराया।


इसके बाद तीर्थ पुरोहित अमित पाण्डेय भी अपने यजमानों को लेकर मां का दर्शन पूजन कराने मंदिर पहुंच गए। यह देख पुलिसकर्मियों ने जब उन्हें रोका तो विवाद शुरू हो गया। पुलिसकर्मियों ने इस पर पुरोहित को चारों तरफ से घेरकर पिटाई शुरू कर दी। कुछ लोगों ने बचाने की कोशिश की लेकिन पुलिस वालों के आगे एक नहीं चली। पिटाई का विडियो भी वायरल हो गया। पण्डा समाज के पूर्व अध्यक्ष राजन पाठक ने घटना की निंदा की है। कहा है कि मां के मंदिर में सभी दर्शनार्थी समान हैं। किसी के साथ भेदभाव नहीं होना चाहिए।


पुरोहित अमित पाण्डेय के भाई सुमित का कहना है कि पुलिस ने जानबूझ कर ऐसा कार्य करती है। विरोध करने वाले पुरोहितों को फर्जी मुकदमे में भी फंसा दिया जाता है। पीड़ित पुरोहित परिवार काफी मानिंद है। अमिताभ बच्चने के साथ ही कांग्रेस के गांधी परिवार का भी पुरोहित है। बीते वर्ष प्रियंका गांधी को भी इसी परिवार के सदस्यों ने दर्शन पूजन कराया था।


अपर पुलिस अधीक्षक संजय वर्मा के अनुसार चंदौली के डीएम और उनके परिजनों को किसी पुलिसकर्मी ने दर्शन पूजन नहीं कराया है। एक पुरोहित ने दर्शन पूजन कराया है। जब अमित पाण्डेय दर्शन पूजन कराने के लिए यजमानों को लेकर जाने लगे तब पुलिसकर्मियों ने विरोध किया। इसी को लेकर विवाद हुआ है। इस मामले की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

'