Today Breaking News

Ghazipur: प्रधान और बीडीसी के 33 उम्मीदवार मैदान में

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव की तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है। ग्राम पंचायत के प्रधान पद की तीन, क्षेत्र पंचायत सदस्य पद की चार सीटों पर 33 उम्मीदवार मैदान में हैं। 

शनिवार को 87 केंद्रों पर मतदान कराया जाएगा। इसके लिए आरओ एवं एआरओ की तैनाती कर दी गई है। 12 जून को होने वाले मतदान में ग्राम पंचायत के प्रधान पद की तीन जमानिया ब्लाक के देवा बैरनपुर, भांवरकोल के चक अहमद कला तथा सैदपुर के नेवादा चकिया सीट के लिए 11 उम्मीदवार ताल ठोंक रहे हैं। इसी तरह बीडीसी के चार पदों पर 22 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला होगा। साथ ही ग्राम पंचायत सदस्य के शेष पद के लिए भी मतदान होगा।


उपचुनाव के लिए जिले में कुल 87 मतदान केंद्र तथा 157 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। चुनाव के लिए 73 एआरओ तथा 16 आरओ की तैनाती की गई है। मालूम हो कि 29 मई को हुए चुनाव में 15680 में 10 हजार आठ ग्राम पंचायत सदस्य ही निर्वाचित हुए थे। इस कारण 1238 ग्राम पंचायत में से 738 का ही गठन हो सका था। शेष पंचायतों का गठन वार्ड सदस्यों के दो तिहाई न होने से नहीं हो सका था। मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता ने बताया कि उपचुनाव को लेकर तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है। सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।

'