Today Breaking News

Ghazipur: ग्राम प्रधान के 3 पदों पर 11 उम्मीदवारों ने की दावेदारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. पंचायत उपचुनाव में जनपद के सभी सोलह ब्लाक मुख्यालयों पर रविवार की सुबह आठ से शाम पांच बजे तक उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र जमा किया। इस दौरान ब्लाक मुख्यालयों पर गहमा-गहमी बनी रही। सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस बल तैनात रही। 

सैदपुर ब्लाक के नेवादा कला गांव में प्रधान पद पर चार, भांवरकोल के अहमद कलां में दो, जमानियां के देवा बैरनपुर में पांच उम्मीदवारों ने अपनी दावेदारी की है। वहीं पांच विकास खंडों के बीडीसी मरदह के तिलाड़ी तृतीय पर तीन, बाराचवर करीमुद्दीनपुर तृतीय के पद पर चार, कासिमाबाद दरियापुर-58 पर तीन, सैदपुर के गोपालपुर-76 पर चार व सादात के मजुई द्वितीय सीट पर तीन उम्मीदवारों ने अपनी दावेदारी की है। वहीं ग्राम पंचायतों के 5662 वार्ड के पदों के लिए सदस्य पद के उम्मीदवारों ने नामांकन किया। इसमें से अधिकतम पदों पर सदस्यों के निर्विरोध चुने जाने की संभावना है।


सहायक निर्वाचन अधिकारी एसएन सिंह के अनुसार उप चुनाव में नामांकन पत्रों की जांच व सात जून को नाम वापसी के पश्चात निश्चित हो पाएगा कि किस पद पर कितने प्रत्याशी अपनी दावेदारी करेंगे, और जिले के कितने ब्लाक मुख्यालयों पर कितने वार्ड में 12 जून को मतदान कराया जाएगा। नामांकन पत्रों की जांच का कार्य देर रात तक चलता रहा। अब उम्मीदवारी करने के बाद प्रत्याशियों ने अपनी लोगों से संपर्क तेज कर दिया है। उम्मीदवार अपनी जीत पक्की करने के लिए मतदाताओं को रिझाने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं।


'