Today Breaking News

Ghazipur: सैदपुर ब्लाक प्रमुख के चुनाव में आया रोमांचक मोड़, सपा के दोनों प्रत्‍याशी फ्रीफाइट के तहत लड़ेंगे चुनाव

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सैदपुर ब्‍लाक प्रमुख पद का चुनाव में आज रोमांचक मोड़ आया है। सैदपुर ब्‍लाक प्रमुख पद के प्रत्‍याशी आशीष उर्फ राहुल यादव व हीरा यादव की पेशी सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के दरबार में हुई। जिसमें यह निर्णय लिया गया कि दोनो प्रत्‍याशी फ्रीफाइट स्‍कीम के तहत चुनाव लड़ेंगे, यह जानकारी विधायक सुभाष पासी ने दी है। 

विधायक सुभाष पासी ने बताया कि राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने दोनो प्रत्‍याशियो को लखनऊ बुलाया था दोनो प्रत्‍याशियो से राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने वार्ता किया। वार्ता के दौरान हीरा यादव ने 80 प्रमाण पत्र दिखाये और उन्‍होने बताया कि हमको कुल 90 लोगो का समर्थन प्राप्‍त है। इसके जबाब में आशीष उर्फ राहुल यादव पुत्र पूर्व एमएलसी विजय यादव ने बताया कि हमको भी क्षेत्र पंचायत सदस्‍यो का बहुमत प्राप्‍त है। 


दोनो प्रत्‍याशियो से वार्ता करने के बाद सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि आप लोग फ्रीफाइट के लिए सहमत है, जिसपर हीरा यादव ने फ्रीफाइट के लिए अपनी सह‍मति जताई। ज्ञातव्‍य है कि आशीष उर्फ राहुल यादव पुत्र पूर्व एमएलसी विजय यादव के टिकट की घोषणा होते ही क्षेत्रीय विधायक सुभाष पासी ने इसका कडा विरोध जताते हुए जिलाध्‍यक्ष रामधारी यादव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उसी दिन से विधायक सुभाष पासी ने मीडिया में बयान देकर जिलाध्‍यक्ष रामधारी यादव का पूरजोर विरोध किया। 


इसके बाद पिछले दिनो लोहिया भवन में हुई पार्टी के बैठक में विधायक सुभाष पासी ने रामधारी यादव पर आरोप लगाते हुए कहा कि जिलाध्‍यक्ष बिना सलाह लिये सैदपुर का ब्‍लाक प्रमुख प्रत्‍याशी कैसे घोषित कर दिये। हम दोनो प्रत्‍याशियो के बीच वार्ता कराते और किसी एक को निर्विरोध प्रमुख बना देते। जिलाध्‍यक्ष रामधारी यादव के प्रत्‍याशी के घोषणा से सैदपुर में पार्टी की छवि खराब हुई है। इसके बाद विधायक सुभाष पासी ने इस घटना की जानकारी राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव को दी जिसपर दोनो लोगो को लखनऊ बुलाया गया और बात की गयी। अंत में फ्रीफाइट का निर्णय निकला।

'