Today Breaking News

Ghazipur zila panchayat adhyaksh chunav: यदुवंशियों की आस्‍था सपा से डगमगाने पर भाजपा की फसल लहराई

गाजीपुर न्यूज़ टीम, Ghazipur zila panchayat adhyaksh chunav: गाजीपुर. गाजीपुर जिला पंचायत अध्‍यक्ष के चुनाव में यदुवंशियों की आस्‍था सपा से डगमगाने पर भाजपा की फसल लह-लहा रही है। सोमवार को हुए भाजपा के दो भावी उम्‍मीदवार सपना सिंह और वंदना यादव के बीच शक्ति परीक्षण में भारी संख्‍या में यदुवंशियों ने दोनों पक्षों के न्‍योते को स्‍वीकार कर दोनों खेमे के शक्ति परीक्षण में भाग लिया। 

जिसकी चर्चा जिले में जोरों पर है। ज्ञातव्‍य है कि लगभग 32 यदुवंशी जिला पंचायत सदस्‍य के लिए निर्वाचित हुए है जिसमे से एक भाजपा की डा. वंदना यादव तथा दूसरे फेकू उर्फ गांधी बसपा से हैं शेष सभी जिला पंचायत सदस्‍य सपा समर्थित है या सपा के बागी जीते हुए हैं। सपा द्वारा कुसुमलता पत्‍नी मुकेश यादव के अध्‍यक्ष पद के लिए प्रत्याशी घोषित होते ही सपा में गुटबाजी चरम पर पहुंच गयी। सपा के वरिष्‍ठ सवर्ण नेता उभरते हुए पिछड़े वर्ग के एक युवा नेता को घेर कर अपना हिसाब-किसाब चुक्‍ता करने के लिए रणनी‍त बनाने में जुट गये। 


काफी हद तक सफलता प्राप्‍त भी कर लिया है जिसका नजारा कल भाजपा के शक्ति परीक्षण में दिखाई दिया। इसका अंदेशा प्रत्‍याशी कुसुमलता पत्‍नी मुकेश यादव को हुई तो उन्‍होने लखनऊ जाकर हाईकमान से पूरी खेल की जानकारी दी जिसपर हाईकमान काफी नाराज हुए और 25 जून को प्रात: 10 बजे जिले के वरिष्‍ठ नेताओं व सदस्‍यों को वार्ता के लिए बुलाया है। अब वार्ता कर के अखिलेश यादव यदुवंशी जिला पंचायत सदस्‍यों को मनाने में कितना कामयाब होंगे यह तो आने वाले समय बतायेगा लेकिन यदुवंशियों की आसथा डगमगाने से सपा की लगभग ढाई दशक परम्‍परा अब टूटती नजर आ रही है।


'