Today Breaking News

Ghazipur: छात्रवृत्ति गबन और मनमानी करने पर बीएसए श्रवण कुमार गुप्ता निलंबित

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. छात्रवृत्ति गबन, अध्यापकों के स्थानांतरण और समायोजन सहित कई अनियमितता के आरोप में विशेष सचिव आरवी सिंह द्वारा सोमवार की देर शाम गाजीपुर के बीएसए को निलंबित कर दिया। शासन की इस कार्रवाई से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। साथ ही आजमगढ़ मंडल के संयुक्त शिक्षा निदेशक को मामले का जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है।

विशेष सचिव आरवी सिंह ने जारी किए गए अपने पत्र में बताया है कि बेसिक शिक्षा अधिकारी श्रवण कुमार गुप्ता ने छात्रवृति गबन, अध्यापकों के स्थानांतरण और समायोजन का कार्य विभागों के निर्देशों के विपरीत किया। साथ ही शिक्षकों के सीसीएल स्वीकृति में मनमाने ढंग से कार्य करने और शिक्षा कल्प योजना को प्रभावित करने के अलावा ब्लॉक स्तरीय प्रशिक्षण के दौरान सूक्ष्म जलपान पर खर्च होने वाली धनराशि में अनियमितता की।


राष्ट्रीय अविष्कार अभियान को जनपद में लागू न करने, गैर संस्थान का कार्यक्रम संचालन करने और कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में छात्राओं की कम उपस्थिति के बावजूद अभिलेख में छेड़छाड़ करके फर्जी भुगतान करने का काम किया था। यही नहीं संविदा कर्मियों के अनुपस्थित रहने के बावजूद भुगतान किया।


परिषदीय शिक्षकों को बिना ठोस कारण के निलंबित करने जैसे विभिन्न मामलों की जांच के बाद राज्यपाल द्वारा बीएसए के निलंबित करने की स्वीकृति पर कार्रवाई की गई है। निलंबन की कार्रवाई के बाद बीएसए को लखनऊ से संबंद्ध किया गया है।


डीएम एमपी सिंह ने बताया कि तमाम अनियमितता के चलते शासन की ओर से बीएसए श्रवण कुमार गुप्ता को निलंबित किया गया है।

'