Today Breaking News

Ghazipur: नहीं लगी कोरोना वैक्सीन, कई केंद्रों से खाली लौट रहे लोग

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. कोविड संक्रमण की तीसरी लहर से निपटने के लिए प्रशासनिक अफसरों ने वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ा दी है। सोमवार को 18 प्लस युवाओं सहित कई केद्रों पर 45 प्लस लोगों के लिए वैक्सीन खत्म हो गई। जिससे केंद्र पर पहुंचे लोग निराश होकर घर चले गए। 

दूसरी ओर, अधिक से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अलावा कई विभागों को जनता को प्रेरित करने के लिए भी लगाया गया है। सोमवार को कुल 10 हजार 087 लोगों को कोरानारोधी टीका लगाया गया। कोरोना के नोडल व एसीएमओ डा. उमेश कुमार ने बताया कि जिला अस्पताल समेत सभी सीएचसी व पीएचसी के अलावा ग्रामीणांचलों में कैंप लगाकर कोविड टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। 


18 वर्ष से 44 वर्ष व 44 वर्ष से ऊपर के लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया जा रहा है। 18 प्लस युवाओं के लिए वैक्सीन कम हो गई है। वैक्सीन के लिए डिमांड किया गया है। शाम तक वैक्सीन आने की उम्मीद है। सोमवार को वैक्सीनेशन अभियान में 45 से 59 आयु के सात हजार लोगों को पहली और 567 लोगों को दूसरी डोज का टीका लगाया गया। इसी तरह 18 से 44 वर्ष के 2110 लोगों को पहली डोज की वैक्सीन लगाई गई। कैंपों में टीकाकरण के अलावा स्वास्थ्यकर्मी कोवैक्सीन के प्रति जागरूक करते हैं कि इस टीका को लगवाने से कोविड संक्रमण से लड़ने की क्षमता बढ़ जाएगी।


'