Today Breaking News

Jio, Airtel और BSNL के सबसे सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान्स, 500 रुपये से कम में पाएं 3300GB डेटा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. आज के दौर में इंटरनेट पर हम सब की निर्भरता काफी बढ़ा गई है। कोरोना संकट के कारण अभी भी काफी ऑफिसों में घर से काम हो रहा है, बच्चों के स्कूल और कॉलेज बंद है जिसकी वजह से सभी की ऑनलाइन पढाई चल रही है। यह वजह है कि अब लोगों के बीच फ़ास्ट इंटरनेट स्पीड (Fast Internet Speed) की डिमांड भी बढ़ गई है। जिसको देखते हुए कई इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर कंपनियां फाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस (Fiber Broadband Service) देने लगी हैं। आज हम आपको बता रहे हैं 500 रुपये से कम के Best Broadband Plans के बारे में जहां आपको ज्यादा डेटा के साथ फ़ास्ट इंटरनेट स्पीड का भी फायदा  मिलेगी। तो आइए जानते हैं इन प्लान्स के बारे में सब कुछ: 

BSNL ₹449 Broadband Plan

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL के इस प्लान के साथ 30 Mbps की स्पीड के साथ 3.3TB या कह लीजिए 3300GB डेटा मिलता है। हालांकि, यह प्लान फर्स्ट टाइम यूजर्स के लिए है, इसके बाद यूजर्स को 599 रुपये फाइबर बेसिक प्लस ब्रॉडबैंड प्लान पर शिफ्ट होना पड़ेगा। इस प्लान के साथ 60 Mbps की स्पीड के साथ 3300 जीबी डेटा मिलता है, डेटा लिमिट समाप्त होने पर स्पीकर कम होकर 2 Mbps रह जाएगी। खास बात ये है कि इस प्लान के साथ भारत में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का फायदा दिया जाता है।


 Jio के ₹500 से कम के प्लान्स 

500 रुपये से कम में रिलायंस जियो की ब्रॉडबैंड सर्विस JioFiber का भी एक धांसू प्लान देती है, जो 399 रुपये का है। JioFiber 399 Broadband Plan में यूजर को अनलिमिडेट कॉलिंग के साथ ही अनलिमिटेड इंटरनेट का भी लाभ मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को 3300GB डेटा और 30Mbps की इंटरनेट की स्पीड मिलती है। गौर करने वाली है यह है कि यूजर्स को इस प्लान के साथ OTT बेनिफिट्स का फायदा नहीं मिलता है, बेशक इस प्लान में ओटीटी बेनिफिट नहीं है लेकिन स्ट्रीमिंग के लिए पर्याप्त डेटा मिलता है। 


इसके साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने भारत में जियो फाइबर ब्रॉडबैंड इंटरनेट पोस्टपेड प्लान्स की शुरुआत भी कर दी है। इस प्लान्स को 399 रुपये प्रति महीने की शुरुआती कीमत में पेश किया गया है। 399 रुपये वाले इस प्लान में 30mbps की स्पीड के साथ अनलिमिटेड डेटा और लैंडलाइन कनेक्शन अनलिमिटेड कॉलिंग मिनट्स के साथ मिलता है। इन नए पोस्टपेड ब्रॉडबैंड इंटरनेट प्लान्स में जीरो अपफ्रंट कॉस्ट होगी, जिसका मतलब है कि कंपनी कोई इंस्टॉलेशन चार्ज या सिक्योरिटी डिपॉजिट नहीं लेगी।


Airtel XStream ₹449 Plan 

एयरटेल की ब्रॉडबैंड सर्विस Airtel XStream भी आपको 500 रुपये से कम में काफी सारे लाभ वाले प्लान ऑफर करती है, जो कि 499 रुपये का है। इस प्लान में आपको 40 Mbps की स्पीड से अनलिमिडेट इंटरनेट के साथ ही अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की भी सुविधा मिलती है। इन सबके साथ आपको Airtel XStream, Wynk Music, Shaw academy, Voot Basic, Eros Now, Hungama Play, Shemaroo M और Ultra का भी ऐक्सेस मिलता है। तो क्या यह प्लान आपके लिए अच्छा है, अगर हां तो आजमाकर देखिए।

'