Today Breaking News

कोरोना काल में बिजली बिल, जलकर व गृहकर माफ करने की सपाइयों ने उठाई आवाज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कोरोना काल के एक वर्ष के बिजली के बिल, जलकर और गृहकर को माफ करने की आवाज उठाई है। प्रयागराज के सपाइयों का कहना है कि टैक्स माफ होने से जनता को काफी राहत मिलेगी। बोले कि कोरोना काल में लोगों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। ऐसे में टैक्स जमा करने में उनको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इसलिए सरकार को चाहिए कि वह जनता के हित में सभी टैक्सों को माफ करे।

बैंकों की ईएमआइ में ब्याज माफ कर किश्त में वसूली की मांग

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने यह भी कहा कि बैंको द्वारा दिए गए ऋण की ईएमआइ को किश्तों में और ब्याज मुक्त कर वसूली करने के लिए निर्देश दिया जाए। ऐसा इसलिए किया जाए ताकि लोग अतिरिक्त बोझ से बच सकें। इसके अलावा खुमचा लगाने वाले, रेहड़ी मज़दूर व ई-रिक्शा चालकों सहित ज़रुरतमंदों को पांच हज़ार रुपये प्रतिमाह आर्थिक मदद करने की भी मांग की गई।


कम पूंजी के व्‍यापारियों को भी सरकारी आर्थिक मदद मिले

चौक स्थित महानगर कार्यालय में हुई बैठक में सपाइयों ने कहा कि कोरोना काल में व्यापारियों का व्यापार चौपट हो गया है। सभी काम-धंधे प्रभावित हुए हैं। व्यापार को पटरी पर आने में अभी काफी समय लगेगा। ऐसे में कम पूंजी के व्यापारियों को भी आर्थिक मदद सरकार द्वारा मिलनी चाहिए।


कहा- टैक्‍स के नाम पर जनता को प्रताडि़त किया गया तो आंदोलन होगा

बैठक में सपाइयों ने चेतावनी दी कि अगर टैक्स के नाम पर जनता को प्रताड़ित किया गया तो सड़क पर उतरकर विरोध किया जाएगा। बैठक में प्रयागराज महानगर अध्यक्ष सै. इफ्तेखार हुसैन, रविंद्र यादव, विजय वैश्य, इसरार अंजुम, महेंद्र निषाद, मोईन हबीबी, दिनेश यादव, नरेंद्र सिंह, जीएस यादव, ताहिर उमर, श्यामू यादव, रितेश प्रजापति, पंकज आदि रहे।

'