Today Breaking News

फर्जी अनाम‍िका को पुल‍िस ने एक साल बाद लखनऊ से दबोचा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. अनामिका शुक्ला के शैक्षणिक प्रमाण पत्रों पर कस्तूरबा गांधी आवासी बालिका विद्यालय बछरावां में नौकरी करने वाली युवती को पुलिस ने लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है। उसके ऊपर रायबरेली पुलिस ने 15 हजार का इनाम घोषित किया था। मालूम हो कि इसी तरह गोंडा व अंबेडकरनगर में भी अनामिका के नाम से शिक्षक की नौकरी का मामला पकड़ में आया थाा। संबंधित जिलों में भी कार्रवाई की गई है। असली अनामिका गोंडा जिले की रहने वाली है, जिसने वहां भी रिपोर्ट दर्ज कराई है।

ऐसे खुला मामला 

आरोपित का असली नाम मंजेश कुमारी उर्फ अंजली है, जोकि कन्नौज जनपद के रामपुर बेहटा थाना सौरिख की रहने वाली है। वह पिछले करीब छह महीनों से लखनऊ के ठाकुरगंज में निजी अस्पताल में नर्स की नौकरी कर रही थी। इस बार उसने अपने शैक्षणिक प्रमाण पत्र लगाए थे। पुलिस ने उसे हॉस्पिटल से गिरफ्तार कर लिया। आठ मार्च 2019 को मंजेश ने खुद को अनामिका शुक्ला बताकर बछरावां के विद्यालय में फुल टाइम टीचर की नौकरी हासिल कर ली थी। सात मार्च 2020 को वह होली की छुट्टी पर चली गई। 14 मार्च को उसे आना था, लेकिन उसने फिर छुट्टी ले ली। 


इसी बीच कोरोना की पहली लहर आ गई और लाॅकडाउन लगा दिया गया। इसी बीच मानव संपदा पोर्टल पर कर्मचारियों व अधिकारियों को डेटा फीड किया जाने लगा, जिसमें मंजेश का फर्जीवाड़ा पकड़ा गया। बाद में दीक्षा एप पर जब विद्यालयवार डेटा फीडिंग कराई गई तो पूरा मामला सामने आ गया। बीएसए के निर्देश पर 20 जून 2020 को फर्जी अनामिका शुक्ला के खिलाफ बछरावां थाने में केस दर्ज कराया गया। तब से उसकी तलाश की जा रही थी और उस पर इनाम भी घोषित कर दिया गया था।

'