Today Breaking News

Ghazipur: तकनीकी खराबी के चलते 45 मिनट खड़ी रही ट्रेन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. पूर्व मध्य रेलवे दानापुर मंडल के डीडीयू-बक्सर रेल प्रखंड के दिलदारनगर जंक्शन पर इंजन में आई तकनीकी खराबी के कारण लगभग 45 मिनट तक डाउन अहमदाबाद-बरौनी स्पेशल ट्रेन को खड़ा होना पड़ा। इसके चलते उमस भरी गर्मी में यात्रियों को भारी फजीहत का सामना करना पड़ा। डीडीयू जंक्शन से दूसरा इंजन मंगाकर जब ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया गया तो यात्रियों ने राहत की सांस ली।

रेल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को अहमदाबाद-बरौनी स्पेशल ट्रेन डीडीयू जंक्शन से खुली तो प्रखंड के धीना स्टेशन पास करने के दौरान ट्रेन के इंजन में तकनीकी खराबी की सूचना वाकी टॉकी से दानापुर कंट्रोल को लोको पायलट द्वारा दी गई। जानकारी मिलते ही कंट्रोल के सूचना पर लोको पायलट द्वारा दोपहर 12:20 बजे ट्रेन को दिलदारनगर जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर खड़ा कर दिया गया। 


इससे गर्मी की वजह से यात्रियों की बेचैनी बढ़ गई। राहत के लिए अधिकांश यात्री से नीचे उतरक खड़े हो गए। लगभग आधे घंटे बाद दूसरा इंजन आने के बाद ट्रेन में जोड़ कर लगभग 45 मिनट बाद रवाना किया गया तो यात्रियों ने राहत की सांस ली। इस संबंध में पूछे जाने पर स्टेशन प्रबंधक दिलदारनगर एनए खान ने बताया कि इंजन में आई तकनीकी खराबी की कंट्रोल से मिली सूचना पर ट्रेन को प्लेटफार्म नंबर एक पर खड़ा कर दिया गया था। दूसरा इंजन आया तो पोर्टर से जोड़वाकर अपराह्न 1:05 पर ट्रेन को चलाया गया। इस दौरान प्लेटफॉर्म नंबर 2 के डाउन मेन लाइन से ट्रेनों का परिचालन बहाल रहा।

'