Today Breaking News

Ghazipur: जिला अस्पताल में दो और एल-2 सैदपुर पर एक कोरोना मरीज भर्ती

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जिला में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कम होने के कारण स्वास्थ्य विभाग व चिकित्सकों को कार्य से अब काफी राहत मिली है। जिला अस्पताल में केवल दो संक्रमित मरीज का इलाज चल रहा है, वहीं एक मरीज का इलाज सैदपुर स्थित एल-2 सीएचसी पर इलाज चिकित्सकों की निगरानी में हो रहीं है। जबकि करीब 25 दिन पहले वार्ड रोगियों से भरा पड़ा था। जिला में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार कमी हो रहीं है। लोगों की ओर से संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी बरती गई तो एक सप्ताह के भीतर हीं कोविड वार्ड खाली हो जाएगा। कोरोना काल में मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रहीं थी, जिसके कारण जिला अस्पताल में मरीजों की इलाज के लिए बेड़ की संख्या बढ़ा दी गई थी।

जिला अस्पताल में मरीजों के इलाज के लिए बेड की संख्या बढ़ाकर 244 कर दी गई है। इसमें कोविड वार्ड में दो मरीज भर्ती है, जबकि अन्य वार्ड में 65 मरीज इलाज के लिए भर्ती किए गए है। बीते मई माह में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण कोरोना रोगियों सहित अन्य बीमारी से ग्रसित मरीजों से पूरा अस्पताल का बेड भर गया था। सांस फूलने सहित अन्य बीमारियों से ग्रसित मरीजों के लिए बेड तक नहीं मिल रहा था, वहीं बेड नहीं होने के कारण स्ट्रेचर सहित फर्श पर लेटा कर रोगियों का इलाज किया जा रहा था। कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए शासन की ओर से कोरोना कर्फ्यू लगाया गया था। वहीं स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना जांच तेजी कराने व लोगों द्वारा सावधानी बरतने के कारण कोरोना का संक्रमण कम पूर्व की अपेक्षा कम हो गया है।


कोरोना संक्रमण की स्थिती बहुत कंट्रोल में है। लोगों द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी बरती गई तो जल्द हीं जिला कोरोनामुक्त हो जाएगा। जिला अस्पताल में मरीजों के इलाज के लिए 244 बेड के अलग-अलग वार्ड बनाए गए है। इसमें कोविड वार्ड में दो मरीज व एक सैदपुर एल-2 सीएचसी पर भर्ती है। जिनका इलाज चिकित्सकों की निगरानी में चल रहीं है। वहीं अन्य संक्रमित मरीज होम आइसोलेट है, जिन्हे दवा दी गई है। वहीं चिकित्सक प्रतिदिन मरीजों का हाल फोन के माध्यम से लेते रहते है।-डा. राजेश सिंह, प्रभारी सीएमएस- जिला अस्पताल

'