Today Breaking News

Ghazipur: जिले दो मिले कोरोना संक्रमित, आज तक 22 हजार 30 हुए स्वस्थ

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. कोरोना संक्रमण से मुक्त करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से अभियान चलाए जा रहें है। मंगलवार को दो संक्रमित मरीज मिले है। वहीं संक्रमित मरीजों का सैंपल जांच के लिए विभाग की ओर से भेज दी गई है। मेडिकल टीम रिपोर्ट नहीं आने तक होमआइसोलेट रहने के लिए कहां गया है। 

विभाग की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों में कैंप लगाकर लोगों की कोरोना की जांच हो रहीं है। आंगनबाड़ी व आशा कार्यकत्री सर्दी, जुखाम, बुखार से ग्रसित मरीजों को चिंहित कर कैंप में जांच कराने के लिए लाती है। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद दवा भी विभाग की टीम की ओर से दी जाती है।


जिला में अब कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 21569 हो गई है। अब तक स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 22 हजार 30 हो गई है। वहीं 41 संक्रमित मरीजों की चिकित्सकों की निगरानी में इलाज चल रहा है। अब तक जिले में 264 रोगियों की चपेट में आकर मौत हो चुकी है। अब तक सात लाख 73 हजार 967 लोगों के सैंपल जांच को भेजे जा चुके है। जांच रिपोर्ट के अनुसार सात लाख 40 हजार 110 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव पाये गये। वहीं स्वास्थ्य विभाग को 965 लोगों के जांच रिपोर्ट का इंतजार है। नोडल अधिकारी डा. उमेश कुमार ने बताया कि दो मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। बुखार, खांसी और खराश होने पर रोग छिपाये नहीं, योग्य चिकित्सक से सलाह लें। घर से निकलते समय मास्क का प्रयोग अवश्य करें। कम से कम दो मीटर की शारीरिक दूरी का पालन करें।

'