Today Breaking News

उत्तर प्रदेश में झमाझम बारिश शुरू, पूर्वांचल भर में धूप निकलने की संभावना बेहद कम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में पड़ी भीषण गर्मी के बाद अब यूपी में मौसम बदल चुका है. उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में बादल गरजन के साथ तेज बारिश देखने को मिल रही है. यहां तापमान में लगभग 5 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट आई है. बता दें कि राजधानी लखनऊ में सुबह से ही काले बादल छाए हुए हैं. लगातार बारिश हो रही है. आज के दिन यूपी में मौसम ने करवट बदली और ठंडी हवाओं के साथ बारिश शुरू हो चुका है. घरों के बाहर लोगों के मौसम सुहाना है और गाजीपुर  समेत पूरे पूर्वांचल में आज दिन में धूप निकलने की बेहद कम संभावना है.

बता दें गाजीपुर में तापमान 39 डिग्री तक पहुंच गया था, लेकिन अब बारिश से लोगों को काफी राहत मिली है. वहीं किसानों को भी इसका लाभ मिलेगा. बता दें कि बारिश में गन्ना, केला, धान और आम की फसल के काफी फायदेमंद है. वहीं अगर मॉनसून की बात करें तो मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्त के नुताबिक बंगाल और ओडिशा में मॉनसून पिछले दो तीन दिनों से सक्रिया है और यह झारखंड, बिहार व पूर्वांचल होते हुए यूपी में दाखिल हो चुका है. 


मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन घंटो में पूर्वांचल में मॉनसून का आगमन हो सकता है. बता दें कि बीते वर्ष मॉनसून 18 जून को सक्रिय हुआ था. इस बार यूपी में 12 जून को मॉनसून यूपी में आने वाला है. लेकिन मॉनसून के आने से पहले यूपी में बारिश शुरू हो चुकी है. बता दें कि शुक्रवार के दिन तेज हवाओं का साथ मूसलाधार बारिश होने के कारण लखनऊ से सटे उन्नाव जिले में ब्लैक आउठ छा गयाय इस दौरान तापमान में 6 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है. 

'