Today Breaking News

Ghazipur: आर्थिक तंगी से जूझते युवक ने फांसी लगाकर दी जान, परिवार में कोहराम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सुहवल थानाक्षेत्र के ईजरी गांव में आर्थिक तंगी और कर्ज के चलते सोमवार रात एक युवक फंदे पर झूल गया। उसने अपने घर के कमरे के छत की कुंडी में रस्सी से लटककर आत्महत्या कर ली। घटना के करीब एक घंटे बाद परिजनों को इसकी जानकारी मिली तो परिवार में कोहराम मच गया। गांव में जंगल में लगे आग की तरह फैल गयी। देखते ही देखते घर पर ग्रामीणों की भीड इकट्ठा हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह लोगों के सहयोग से युवक के शव को नीचे उतारा। जहां शव को कब्जे में लेकर पोस्मार्टम के लिए भेज दिया और घटना की पूरी जानकारी जुटाई।

सुहवल थाना क्षेत्र के ईजरी गांव निवासी मजदूर 30 वर्षीय नारायण यादव गैर प्रदेश में रहकर प्राइवेट काम करता था। लाकडाउन हो जाने पर वह घर पर आ गया था। बताया कि वह काफी दिनों से अपनी पत्नी व बच्चों संग अलग रहता था। आर्थिक स्थिति काफी खराब होने की वजह से वह खुद उन्हें पैसा भेज देता था। खुद को अकेला महसूस करता रहता था और अपनी पत्नी व पुत्री को लेकर बराबर चिंतित रहता था। उसकी पत्नी बराबर उसे बाहर जाकर फिर से नया काम करने के लिए कहती रहती, ताकि आर्थिक स्थिति ठीक हो सके। 


मगर लॉकडाउन के कारण बाजार, फैक्ट्री सभी बंद रहने से वह बाहर कहीं नहीं जा सका। सोमवार की रात भोजन करने के बाद अपने कमरे में सोने की बात कह चला गया। कमरा अंदर से बंद कर दिया। रात में ही कुछ काम पड़ने पर उसे बाहर से कई बाजार आवाज दी गयी, लेकिन अंदर से कोई जवाब नहीं मिला। कमरे के अंदर से कोई आहट-आवाज नहीं सुनायी देने व हलचल नहीं होने पर शक के आधार पर खिड़की से देखा गया, तो अंदर का नजारा देखकर होश उड़ गया। नारायण रस्सी के सहारे छत की कुंडी से झूल रहा था। 


फिर किसी तरह दरवाजा को तोड़ा गया और पुलिस को इसकी सूचना दी गयी। घटना के समय मृतक की पत्नी अपने मायके गहमर थाना क्षेत्र के बसुका गांव गई थी। सूचना पर वह भी आनन-फानन में अपने ससुराल पहुंचकर अपने पति को मृत देख बदहवाश हो गई। उसकी एकमात्र पुत्री कंचन आठ वर्ष की है, जो पिता के शव के पास बैठकर बिलखती रही। मृतक के पिता बनवारी लाल ने बताया कि पुत्र नारायण यादव ने करीब नौ बजे कमरे में छत की कुंडी में रस्सी के सहारे झूलकर मौत को गले लगा लिया। प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र सिंह ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्मार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पायेगा।

'