Today Breaking News

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में 93 मिले कोरोना संक्रमित, 38 जिलों में एक भी केस नहीं

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने में योगी सरकार ने कामयाबी हासिल कर ली है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में सिर्फ 93 नए संक्रमित मिले हैं। वहीं, प्रदेश के 38 जिले पूरी तरह कोरोना से मुक्त हो चुके हैं। ये कोरोना को नियंत्रित करने में योगी मॉडल की बड़ी सफलता है। प्रदेश सरकार ने 'थ्री टी' टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीट की नीति अपनाई थी।

प्रदेश के 38 जिलों में एक भी कोरोना संक्रमित नहीं है जबकि 35 जिलों में सिंगल डिजिट में संक्रमित मिले। वहीं, सिर्फ दो जिलों में लगभग 15 मरीज हैं। वर्तमान में प्रदेश में 2,032  एक्टिव कोरोना मामले हैं, जबकि 1,432 लोग होम आइसोलेशन में उपचाराधीन हैं। प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर और बेहतर होकर 98.6% हो गई है। अब तक 16 लाख 82 हजार 130 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कह कि कोरोना संक्रमण की नियंत्रित स्थिति के बाद भी एग्रेसिव टेस्टिंग जारी रखी जाए। प्रदेश में अब तक 05 करोड़ 93 लाख 31 हजार 655 टेस्ट हो चुके हैं। यह देश में किसी एक राज्य द्वारा की गई सर्वाधिक कोविड टेस्टिंग है।


उन्होंने निर्देश दिया कि प्रदेश में टीकाकरण की प्रक्रिया सुचारू रूप से चल रही है। 50 लाख प्रदेशवासियों ने वैक्सीन की दोनों डोज प्राप्त कर ली है। विगत 24 घंटे में 08 लाख 68 हजार 202 लोगों ने वैक्सीन कवर प्राप्त किया। अब तक 03 करोड़ 35 लाख से अधिक वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी है। टीकाकरण की सुगमता के लिए ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग को प्रोत्साहित किया जाना उचित होगा। गांवों में कॉमन सर्विस सेंटरों के माध्यम से लोग टीकाकरण के लिए पंजीयन करा सकते हैं। इस निःशुल्क व्यवस्था के बारे में लोगों को जागरूक किया जाए। केवल उन्हीं को केंद्र तक बुलाया जाए, जिनका टीकाकरण होना है। टीकाकरण के लिए टाइम स्लॉट जारी कर, तद्नुरूप वैक्सीनेशन किया जाए।

'