Today Breaking News

Ghazipur: कब्रिस्तान की जमीन से प्रशासन ने हटवाया अवैध कब्जा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जखनियां ब्लाक अंतर्गत घटारो गांव में कब्रिस्तान की जमीन पर हुए अवैध कब्जा को भुड़कुड़ा पुलिस ने मंगलवार की दोपहर हटवा दिया। जेसीबी के साथ पहुंचे तहसीलदार अजीत कुमार सिंह ने बताया कि कब्रिस्तान की जमीन पर गांव के साहब पुत्र जलील की कब्जेदारी को अलग किया। 

उसने अवैध कब्जा कर पक्का मकान का निर्माण करा लिया था। इसे हटवाने के लिए बगल के गांव परसपुर के घूरन शर्मा ने हाईकोर्ट में मुकदमा दायर किया था, इसके अनुपालन में पुलिस और प्रशासन ने कार्रवाई की।


मंगलवार को तहसीलदार जेसीबी के साथ भुड़कुड़ा, दुल्लहपुर, शादियाबाद पुलिस के साथ वहां पहुंचकर अवैध कब्जे को हटवाने की कार्रवाई की। अवैध कब्जा हटाये जाने पर मकान स्वामी साहब पुत्र जलील का कहना था कि घर के बगल में बनी बाबा की मजार की पूजा वह देख-रेख के लिए 10 सितंबर 1992 को तत्कालीन भुड़कुड़ा महंत रामाश्रय दास ने यह जमीन उन्हें दी थी। 


वहीं ग्रामीणों का कहना है कि लेखपाल की गलत पैमाइश की वजह से यह मकान तोड़ा जा रहा है। घटारो गांव में एक भी मुस्लिम परिवार नहीं रहता है फिर भी कब्रिस्तान की जमीन को उसने सुरक्षित रखा है। बगल के गांव के लोगों ने इसी जमीन को लेकर आपत्ति दर्ज कराई थी, जिसपर यह कार्रवाई की गयी है। कब्जा हटाने के चलते जलील का परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया है। घर की महिलाओं सहित बच्चे अपने आशियाने को टूटता देख बिलखते रहे। इस दौरान गांव के लोग भी बड़ी संख्या में जुटे रहे।


'