Today Breaking News

Today Weather Update: प्रदेश के कई शहर में बादलों की आवाजाही रहेगी, गाजीपुर, बलिया, मऊ समेत यूपी के 14 जिलों में होगी तेज बारिश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई शहरों में बारिश होने की संभावना है। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि शहर समेत पूरे उत्तर प्रदेश में तीन दिन तक बारिश की संभावना है। बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र और मानसूनल ट्रफ के सामान्य स्थिति में होने के कारण मानसून में तेजी देखी जाएगी।

aaj ka mausam samachar

गुरुवार को शहर में बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावना है। प्रदेश के कई जिलों में तूफान और तेज बहुत तेज बारिश की भी संभावना है। हालांकि प्रदेश के 14 जिलों में तेज बारिश बताई गई है। इसमें मिर्जापुर और सोनभद्र जैसे पठारी इलाकों से आने वाले जिले भी शामिल हैं।


पिछले एक सप्ताह से उमस झेल रहे राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों के लोगों को इससे राहत मिलेगी। पिछले 24 घंटे में तापमान भी दिन में 30 डिग्री सेल्सियस के करीब रहा। जो कि सामान्य से करीब दो डिग्री कम था। इसके अलावा रात का तापमान करीब 25 डिग्री के पास रहने की संभावना है। यह भी सामान्य से कम रहेगा। वैज्ञानिकों का कहना है कि अभी अगले एक सप्ताह तक पूरे प्रदेश में बारिश होते रहेगी। इसमें कुछ जिलों में तेज और कुछ जगहों पर हल्की बारिश होगी। फिलहाल के लिए कोई रेड जोन जिला नहीं बताया गया है। ऐसे में डरने की कोई जरूरत नहीं है।


यहां होगी होगी बारिश

प्रदेश के अलीगढ़, मथुरा, फिरोजाबाद, कानपुर नगर , कानपुर देहात, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, प्रयागराज , प्रतापगढ़, हमीरपुर, जालौन, इटावा, औरेया, चित्रकूट, सतं रविदास नगर, वाराणसी, बहराइच, लखीमपुरखिरी, बलरामपुर, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, पीलीभीत में मौसम विभाग के अनुसार रूक - रूक तेज बारिश हो सकती है।


यहां होगी तेज बारिश

शाहजहांपुर, बहराइच, महराजगंज, सिद्धार्थ नगर, मथुरा, श्रावस्ती, बलरामपुर, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी , गाजीपुर, बलिया, मऊ  समेत कई जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है। यहां को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है।

'