Today Breaking News

गाजीपुर में अवधेश राय के सोशल इंजीनियरिंग के सामने अंसारी बंधुओं की गणित फेल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मुहम्मदाबाद ब्‍लाक प्रमुख के शपथ ग्रहण समारोह के बाद जिले में इस बात की चर्चा जोरों पर थी कि अवधेश राय के सोशल इंजीनियरिंग के सामने अंसारी बंधु दूसरी बार फेल हो गये। अंसारी बंधुओं का मुहम्मदाबाद और भांवरकोल ब्‍लाक पर लगभग ढाई दशकों से एक क्षत्र राज चला आ रहा था। 

उन्‍ही के आशीर्वाद से ही ब्‍लाक प्रमुखी का चयन होता था। लेकिन पहली बार अवधेश राय ने ही समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ कर अंसारी बंधुओं की प्रत्‍याशी चंदा यादव को पराजित कर दिया था। इस चुनाव में भी अवधेश राय ने अपने कुशल रणनीति का परिचय देते हुए अगड़े-पिछड़े और दलित का एक ऐसा समीकरण तैयार किया जिससे पहली बार अंसारी बंधु प्रमुखी चुनाव में पराजित हो गये। 


अंसारी बंधुओं के आशीर्वाद से जीतने वाली चंदा यादव को करारा राजनैतिक झटका लगा। इसके बाद दोनों सीटें बैकवर्ड हो गयी जिसके चलते अवधेश राय चुनाव लड़ने से वंचित रह गये लेकिन इस बार फिर अवधेश राय ने भाजपा के टिकट पर अपने सोशल इंजीनियरिंग का एक ऐसा रणनीति तैयार किया जिसके समीकरण के बल पर उन्‍होने अंसारी बंधुओं के प्रत्‍याशी अप्‍पू राय को पराजित कर दिया। 


मुहम्मदाबाद ब्‍लाक प्रमुखी के इस जीत ने अवधेश राय को एक कुशल रणनीतिकार के रुप में राजनीति के पटल पर खड़ा किया। जिससे यह राजनीतिक गलियारों में चर्चा बना किया अवधेश राय के सोशल इंजीनियरिंग के सामने अंसारी बंधू फेल हो गये।

'