Today Breaking News

ब्लॉक प्रमुख चुनाव: पप्पू यादव बोले, बाबू अखिलेश यादव जी आप से न हो पाएगा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के नामांकन को लेकर हुई हिंसा पर जन अधिकार पार्टी के मुखिया पप्पू यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री व सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव पर हमला बोला है। पप्पू यादव ने शुक्रवार सुबह ट्वीट कर लिखा कि अखिलेश बाबू आप से न हो पाएगा, सड़क पर संघर्ष। इतनी बड़ी पार्टी, इतना संसाधन हो तो बीजेपी वालों की गुंडई और ढोंगी के दुःशासन का होश ठिकाने लगा देता। 

पप्पू ने आगे लिखा कि एक बहन का बीच सड़क पर चीरहरण और आप आराम से बैठे हो। जेल से निकलता हूं, संघर्ष के लिए पार्टी आउटसोर्स कर दीजिएगा। फिर दिखाते हैं। दरअसल गुरुवार को यूपी में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए नामांकन था। नामांकन के दौरान कई जिलों में हिंसा हुई। कई जगह पथराव, बमबाजी और फायरिंग की खबरें सामने आईं।  


लखीमपुर खीरी में महिला नेता को उठा ले गए उपद्रवी

लखीमपुरखीरी में ब्‍लॉक प्रमुख नामांकन के दौरान आरोप है कि सपा प्रत्याशी रीतू सिंह का नामांकन भाजपा समर्थकों ने नहीं होने दिया। ब्‍लॉक में दाखिल हो रहीं प्रत्याशी की प्रस्तावक अनीता को कुछ लोगों ने सड़क पर घेर लिया। उनके साथ मारपीट की गई। इसके बाद सपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष क्रांति कुमार सिंह को गेट से खींच लिया गया। उनको बंधक बनाने की कोशिश का आरोप भी सपा द्वारा लगाया जा रहा है। वहां उन्होंने आरओ के सामने पर्चा भरकर दिया। सपा का आरोप है कि अंदर घुसे भाजपा समर्थकों ने आरओ के सामने से पर्चा छीनकर फाड़ दिया। प्रत्याशी को पीटा भी। यह सब पुलिस के सामने हुआ। 


गोरखपुर में मारपीट, पर्चा फाड़ा 

गोरखपुर चरगांवा ब्‍लॉक में भी नामांकन के दौरान मारपीट और पर्चा फाड़े जाने की घटना हुई। घटना के बाद पुलिस ने उपद्रवियों को हल्‍का बल प्रयोग कर वहां से खदेड़ दिया। श्रावस्‍ती में बवाल के बाद सपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच भिड़ंत हुई। सपा कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि उनके प्रत्‍याशी को नामांकन पत्र नहीं दिया गया। यह आरोप लगाते हुए इकौना के ब्‍लॉक परिसर में जाने की कोशिश कर रहे सपा प्रत्‍याशी और उनके समर्थकों को पुलिस ने रोक दिया। पुलिस ने कई सपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है। 


फतेहपुर में जमकर बवाल, प्रत्‍याशी और अधिवक्‍ता से मारपीट

फतेहपुर में भी नामांकन के दौरान गुरुवार को जमकर बवाल हुआ। सपा का आरोप है कि तेलियानी ब्लाक में सुबह से तनाव था। वहां एसडीएम सदर प्रमोद झा और सीओ सिटी संजय सिंह की मौजूदगी में भारी फोर्स तैनात थी। आरोप हैं कि भाजपा समर्थित प्रत्याशी पुष्पा देवी, समर्थकों के साथ नामांकन के लिए पहुंची थीं। नामांकन के बाद भाजपाई गेट के बाहर नारेबाजी कर रहे थे, उसी दौरान सपा प्रत्याशी आशा देवी, कुछ समर्थकों और अधिवक्ता के साथ जा रही थीं। सपा नेताओं ने आरोप लगाया कि नारेबाजी कर रहे लोगों ने उनकी पार्टी की प्रत्याशी और समर्थकों को रास्ते में रोककर धक्का-मुक्की शुरू कर दी। उपद्रव कर रहे लोगों ने सपा नेताओं के वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। फिलहाल ब्लॉक में तनाव के बीच दोनों पक्ष डटे हुए हैं। 


देवरिया में मारपीट, पर्चा फाड़ा गया

देवरिया के भागलपुर में भी ब्लॉक प्रमुख पद के नामांकन के दौरान गुरुवार को जमकर हंगामा हुआ। करीब सवा 12 बजे सपा प्रत्याशी रीमा देवी अपने पति चंद्रशेखर प्रसाद के साथ भागलपुर में नामांकन करने पहुंची। उन्हें देख पहले से लामबंद दूसरे प्रत्याशी के समर्थक हंगामा करने लगे। इसी दौरान कुछ लोगों ने सपा प्रत्याशी व उनके पति तथा समर्थकों को दौड़ा लिया। इस दौरान उनके साथ मारपीट भी की गई। बवाल में सपा प्रत्याशी के पति का कुर्ता भी फट गया व मोबाइल गायब हो गया। पुलिस ने लाठी भांज कर उपद्रवियों को खदेड़ते हुए किसी तरह से सपा प्रत्याशी को अपने घेरे में लेकर नामांकन स्थल तक पहुंचाया। 


बस्‍ती में भी मारपीट, तोड़फोड़, फायरिंग

बस्‍ती के कई ब्लॉकों पर मारपीट, तोड़फोड़ और हवाई फायरिंग की घटनाएं हुईं। गौर ब्‍लॉक में नामांकन से रोके जाने को लेकर दो भावी प्रत्‍याशियों के समर्थक आपस में भिड़ गए। इसके बाद पुलिस ने उन पर जमकर लाठियां बरसाईं। इस दौरान दोनों पक्षों के समर्थक एक-दूसरे को पीटते और इधर-उधर भागते नज़र आए। उधर, बनकटी में पर्चा भरने आए दो दावेदारों के समर्थक आपस में भिड़ गए। पुलिस ने यहां भी जमकर लाठियां भांजी। दुबौलिया ब्‍लॉक में भी नामांकन से रोकने को लेकर जमकर हंगामा हुआ। यहां भाजपा और सपा समर्थकों में जमकर मारपीट हुई। कई गाड़ियों में तोड़फोड़ के बाद फायरिंग की गई। घटना में एक युवक के घायल होने की खबर है।


जौनपुर में कई गाड़ि‍यों में तोड़फोड़

जौनपुर के जलालपुर ब्लॉक में दो भावी प्रत्याशियों के समर्थक आमने सामने आ गए। बीडीसी सदस्यों को लेकर बुधवार की देर रात जमकर मारपीट हुई। इस दौरान दोनों पक्षों से पांच लोग जहां घायल हो गए। वहीं, एक पक्ष की तीन गाड़ियां क्षतिग्रस्त कर दी गईं। ग्रामीणों का आरोप है कि घटना की सूचना देने के दो घंटे बाद पुलिस पहुंची। केराकत विधायक दिनेश चौधरी के प्रतिनिधि लाल प्रताप सिंह बुधवार की रात अपने गांव रेहटी में घर पर 11 बजे 10-12 लोगों के साथ बैठे थे। इनका दावा है कि वह गुरुवार को भाजपा से ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी कमलेश कुमारी के नामांकन को लेकर चर्चा कर रहे थे। आधा दर्जन गाड़ियों के साथ निर्दलीय प्रत्याशी बादामा देवी के परिवार के लोग और उनके समर्थक पहुंच गए। वह आरोप लगाने लगे कि लाल प्रताप सिंह ने बीडीसी सदस्यों को अपने घर में बैठाया है। दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। विवाद बढ़ने पर मारपीट करने लगे। इसी दौरान बादामा देवी के समर्थकों की तीन गाड़ियां क्षतिग्रस्त कर दीं। वहीं दोनों पक्षों से पांच लोग घायल हो गए हैं। 


बहराइच में सपाइयों पर लाठीचार्ज

नानपारा के बलहा ब्लाक में प्रमुख पद के लिए सपा समर्थित प्रत्याशी देवेन्द्र कुमार सिंह 12 बजे से खड़े बाहर इंतजार करते रहे। 1.35 बजे अचानक सपा समर्थक उग्र हो गए। पुलिस ने गेट पर लोगों को खदेड़ा और लाठचार्ज कर दिया। धक्का-मुक्की में एक पुलिस कर्मी घायल हुआ। सपा जिलाध्यक्ष राम हर्ष यादव, पूर्व विधायक शब्बीर वाल्मीकि समेत आधा दर्जन लोगों को चोटें आईं।


अम्बेडकरनगर में पूर्व मंत्री से नामांकन पत्र छीनकर फाड़ा

टांडा ब्लाक प्रमुख पद के लिए भाजपा ने तेजस्वी जायसवाल को प्रत्याशी घोषित किया है। उनके मुकाबले बसपा से निष्कासित कटेहरी विधायक लालजी वर्मा के करीबी व कथित तौर पर सपा के समर्थित निर्दल प्रत्याशी सुरजीत वर्मा है। गुरुवार को करीब 12 बजे तेजस्वी जायसवाल ने नामांकन दाखिल कर टांडा ब्लॉक परिसर से बाहर आए। वहां गेट पर पूर्व मंत्री लालजी वर्मा निर्दल प्रत्याशी सुरजीत वर्मा का नामांकन पत्र दाखिल कराए कराने जा रहे थे। नामांकन पत्र उनके हाथ में था। तभी तेजस्वी ने उनके हाथ से नामांकन पत्र छीनकर फाड़ दिया। इसके बाद उप्रदव शुरू हुआ तो पुलिस ने लाठियां भांजीं।


अयोध्या और रायबरेली में समर्थक भिड़े

मया ब्लॉक नामांकन स्थल पर सपा व भाजपा समर्थकों में मारपीट हो गई। इसके बाद मया बाजार तिराहे पर सपाइयों ने अंबेडकरनगर रोड किया जाम। पुलिस ने उन्हें कार्रवाई का भरोसा देकर शांत कराया। उधर, रायबरेली में नामांकन के दौरान गुरुवार को दो प्रत्याशियों के समर्थक आपस में भिड़ गये। एक दूसरे के विरुद्ध जमकर नारेबाजी हुई। बवाल बढ़ने पर पुलिस में दोनों पक्षों को किसी तरह समझा बुझाकर शांत किया।

'