Today Breaking News

गाजीपुर में दो मरीजों की कोरोना जांच की रिपोर्ट आई पाजिटिव

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रहीं है। मंगलवार को दो मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना संक्रमण से जिले को मुक्त करने के लिए जागरुकता अभियान सहित गांवों में कैंप लगाकर कोरोना की जांच की जा रहीं है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना संक्रमण से मुक्त करने के लिए नगर सहित ग्रामीणों में टीम गठित कर लोगों को जागरुक करने के साथ हीं दूसरें राज्यों से आने वाले व सर्दी, जुखाम, बुखार से ग्रसित मरीजों के सैंपल की जांच कराई जा रहीं है। जिससे अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी संक्रमित मरीजों की संख्या में पूर्व की अपेक्षा कमी आई है। 


कुल संक्रमितों की संख्या 21597 हो गई है। जिसमें 22 मरीजों का इलाज चिकित्सकों की निगरानी में चल रहा है। जबकि 21 हजार 76 मरीज अस्पताल से ठीक होकर वापस अपने घर पहुंच गए हैं तो इलाज के दौरान 276 लोगों की जान भी जा चुकी है। 


अब तक आठ लाख दस हजार 758 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच की गई है, जिसमें सात लाख 85 हजार 139 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कोरोना के नोडल व एसीएमओ डा. उमेश कुमार ने बताया कि दो मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। संक्रमण से बचाव के लिए घर से निकलने से पूर्व मास्क जरुर पहने, वहीं बाजारों में उचित दूरी का पालन करें।

'